1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. pandu pokhar open for tourists only permission to go for picnic all events will remain closed asj

Bihar Unlock 5 : पर्यटकों के लिए खुला पांडू पोखर, सिर्फ सैर सपाटे की दी गयी अनुमति, सभी इवेंट रहेंगे बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

राजगीर : सैर सपाटे के लिए राजगीर आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी है. कोविड 19 को लेकर लागू लॉकडाउन के 192 दिनों बाद पर्यटकों एवं आम नागरिकों के लिए प्रसिद्ध पांडू पोखर पार्क को खोल दिया गया है.

प्राकृतिक नैसर्गिक छटाओं से लबरेज पंच पहाड़ियों की गोद में बसा पांडू पोखर अंतरराष्ट्रीय पर्यटन नगरी राजगीर के शृंगार के रूप में पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र शुरू से ही बना रहा है. पांडु पोखर के महाप्रबंधक प्रवाश कुमार ने बताया कि गुरुवार से पांडु पोखर को शुरू कर दिया गया है, जिसमें केवल पर्यटकों को अभी टहलने और घूमने की इजाजत दी गयी है.

उन्होंने बताया कि अभी पर्यटक सिर्फ एलो बैंड लेकर ही प्रवेश कर सकते हैं. एलो बैंड का दर पूर्व की ही तरह सोमवार से शुक्रवार तक 40 तथा शनिवार और रविवार को 50 रुपये निर्धारित है. उन्होंने बताया कि इसमें सभी प्रकार के रोमांचक गतिविधियों तथा राइड्स को बंद रखा गया है, जिसमें बोटिंग, वर्मा ब्रीज, जीप लाइन, बूल राइडिंग, हॉर्स राइडिंग फिलहाल बंद रखा गया है, जिसे सरकार के अगले जारी एडवाइजरी के बाद शुरू किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि हमारे कर्मी प्रवेश द्वार पर पर्यटकों के लिए सैनिटाइजर लेकर खड़े रहते हैं. साथ ही उन्हें फेस मास्क तथा शारीरिक दूरी बनाये रखने के प्रति आगाह भी करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि यहां आने वाले पर्यटक अभी पार्क में घूमने-फिरने के साथ ही तालाब में हंसों के कोलाहल और मछलियों के करतब को देख प्रसन्न हो रहे हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें