1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. corona positive dead body for the funeral on the garbage cart of nigam in nalanda news viral video of corona dead body of biharsharif news skt

VIDEO: कूड़ा ढोने वाले ठेले पर अंतिम संस्कार के लिए शव ले गए निगमकर्मी, वीडियो हुआ वायरल तो मामले ने पकड़ा तूल, जांच के आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वायरल वीडियो
वायरल वीडियो
social media

कोरोना संकट के बीच बिहारशरीफ से सिस्टम को आईना दिखाने वाली एक वीडियो सामने आई है. जिसमें एक व्यक्ति के शव को कूड़ा उठाने वाले ठेला गाड़ी पर लादकर निगमकर्मी जा रहे हैं. इस वीडियो में निगमकर्मी पीपीई किट पहने नजर आ रहे हैं. वहीं किसी ने इस प्रकरण का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर यह देखते ही देखते वायरल होने लगा. मामले को तूल पकड़ता देख अब प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो बिहारशरीफ के जलालपुर मोहल्ले का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक तरफ जहां बिहार में सरकार ने कोरोना संक्रमितों या जिनमें लक्षण पाए जा रहे हों उनके शव के अंतिम संस्कार का सारा खर्च खुद उठा रही है वहीं दूसरी तरफ ऐेसे दृश्य दिल दहलाने वाले ही होते हैं. एक शव को कूड़ा ढोने वाले ठेले पर लेकर जाना लोगों को भी सही नही लगा और वो सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना भी कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जलालपुर मोहल्ले में रहने वाले मनोज कुमार उर्फ गुड्डू की13 मई को सुबह चार बजे बीमारी से मौत हो गयी. वहीं मौत के कारण की पुष्टि नहीं हो सकी लेकिन परिजन के साथ स्थानीय लोग भी कोरोना से मौत होने की आशंका जता रहे थे. इस मामले को लेकर स्थानीय पार्षद के उपर भी आरोप लगाए गए हैं. उनके उपर पैसे लेकर निगम के ठेले से शव को अंतिम संस्कार हेतू भेजने के लिए मजबूर करने का आरोप है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले को लेकर डीएम योगेन्द्र सिंह ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं नगर आयुक्त ने इस बात की भी जांच की बात कही है कि किसके आदेश के बाद निगम के ठेले का यूज किया गया, इस बात की भी जांच की जाएगी. वहीं नालंदा के सिविल सर्जन ने कहा है कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और कार्रवाई होगी.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें