1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. cm nitish kumar went out to visit the city while sitting on a gig in nalanda asj

नालंदा में टमटम पर बैठकर शहर घूमने निकले सीएम नीतीश कुमार, लोगों ने देखा सुशासन बाबू का देसी अंदाज

उन्होंने पुराने साथियों से कहा है कि बिहार आगे बढ़ रहा है, इसे और आगे बढ़ाना है. बिहार की तरक्की को लेकर काफी काम किया जा रहा है. आपके सुझाव पर भी हम काम करेंगे. आप सभी लोगों का उत्साह देखकर मुझे काफी प्रसन्नता होती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तांगा पर नीतीश कुमार
तांगा पर नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में भ्रमण के दौरान तांगा (टमटम) की सवारी की. राजगीर में पटेल नगर से धर्मशाला रोड, मुख्य बाजार, निचली बाजार, माली टोला, ब्लॉक रोड, हनुमान चौक, बंगाली पाड़ा होते अतिथि गृह तक आये. इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार आदि भी मौजूद रहे. लोगों को भी नीतीश कुमार का यह देसी अंदाज देखकर अच्छा लगा.

आपके सुझाव पर भी हम काम करेंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आजकल राजगीर विधानसभा क्षेत्र (पुराना) के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने गिरियक प्रखंड के पावापुरी विरायतन प्रशिक्षण महाविसालय का प्रांगण, सिलाव प्रखंड के नानंद एवं मेन रोड हाई स्कूल सिलाव तथा राजगीर प्रखंड के बेलदार बिगहा उच्च विद्यालय के प्रांगण में अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. उन्होंने पुराने साथियों से कहा है कि बिहार आगे बढ़ रहा है, इसे और आगे बढ़ाना है. बिहार की तरक्की को लेकर काफी काम किया जा रहा है. आपके सुझाव पर भी हम काम करेंगे. आप सभी लोगों का उत्साह देखकर मुझे काफी प्रसन्नता होती है.

आप लोग समाज में अच्छा माहौल बनाकर रखिये

मुख्यमंत्री का स्वागत पुराने साथियों और कार्यकर्ताओं ने फूलों की बड़ी माला, प्रतीक चिह् एवं अंगवस्त्र भेंटकर किया. मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री ने अपने पुराने सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि आप काफी तादाद में यहां पर उपस्थित हुए हैं, इसे देखकर मुझे खुशी हुई है. आप लोगों का सहयोग एवं समर्थन हमेशा मिलता रहा है, उसे हम कभी नहीं भूलेंगे. हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जो भी हमसे संभव होगा, उसे हम करते रहेंगे. आप लोगों से आग्रह है कि आप लोग समाज में अच्छा माहौल बनाकर रखिये. यहां पर काफी तादद में बच्चियां एवं महिलाएं उपस्थित हैं, इनमें अब काफी जागृति आई है. पिछले 16 सालों से हमने बिहार के लोगों की सेवा की है.

विम्स जैसा अच्छा मेडिकल कॉलेज देश में कहीं भी नहीं : सीएम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पावापुरी के वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान (विम्स) जैसा अच्छा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल देश में कहीं भी नहीं बना है. नालंदा यूनिवर्सिटी में विदेश के लोग भी आयेंगे. उनको अगर स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होगी, तो उनका भी इलाज यहीं पर होगा. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए यहां के मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया गया है. इसका नामकरण पहले ही तय किया गया था. इसका नामकरण बदलकर भगवान महावीर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल किया जायेगा, ताकि इसकी महत्ता सभी लोगों को पता चल सके.

स्मारिका का विमोचन किया

मुख्यमंत्री ने ये बातें मंगलवार को राजगीर विधानसभा क्षेत्र (पुराना) के भ्रमण के क्रम में वर्द्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान, पावापुरी के निरीक्षण के दौरान कहीं. मुख्यमंत्री ने यहां स्थापित ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में विस्तृत जानकारी ली. संस्थान के पिछले हिस्से में स्थापित नर्सिंग कॉलेज वाले क्षेत्र को विकसित करने का मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया. विम्स के ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री ने संस्थान की स्मारिका का विमोचन किया. संस्थान के प्रबंधन ने मुख्यमंत्री को गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया गया.

मेरे मन में पहले से इच्छा थी कि यहां पर मेडिकल कॉलेज बने

डॉक्टरों व छात्रों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर मेडिकल कॉलेज बने, इसको लेकर मेरे मन में पहले से ही इच्छा थी. यहां की पुरानी नालंदा यूनिवर्सिटी को रिवाइव करने की बात हुई थी. इसके लिए पहले राज्य सरकार ने और फिर केंद्र ने सहयोग किया. इसके बाद राजगीर में नये सिरे से नालंदा विवि स्थापित किया गया.

डॉक्टरों से अपील, यहीं सेवा देते रहिए. यह जगह काफी विकसित होगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में भी यहां मरीजों का ट्रीटमेंट होता था. ऑक्सीजन प्लांट भी यहां लगाया गया. दो-ढाई साल बाद हमने एक बार फिर इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया है. यहां उपस्थित सभी डॉक्टरों से हम अनुरोध करते हैं कि कृपया करके आप लोग यहीं पर अपनी सेवा देते रहिए. यह जगह धीरे-धीरे काफी विकसित होगी. यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की जगह होगी. इसको ऑटोनॉमस इंस्टीट्यूट में परिणत करने की आप लोग चिंता मत कीजिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें