1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nalanda
  5. bajrang dal put saffron flag on shops urges hindus to buy goods from hindu shops bdo lodges fir

नालंदा में बजरंग दल ने दुकानों पर लगाये भगवा ध्वज, हिंदू दुकानों से सामान खरीदने का हिंदुओं से किया आग्रह, बीडीओ ने दर्ज करायी प्राथमिकी

By Kaushal Kishor
Updated Date
बीडीओ की शिकायत पर दर्ज हुई प्राथमिकी
बीडीओ की शिकायत पर दर्ज हुई प्राथमिकी
सोशल मीडिया

नालंदा : बिहार के नालंदा जिले में दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाने के मामले में बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लहेरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. बताया जाता है कि बजरंग दल के सदस्यों ने हिंदू धर्म के लोगों से भगवा झंडा वाले दुकानों से ही सामान खरीदने का आग्रह किया है. साथ ही जरूरी सामान की दुकानों पर भगवा झंडा लगवाया है. प्राथमिकी के आधार पर बजरंग दल के दो सदस्यों पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक, नालंदा में बजरंग दल सदस्यों द्वारा जरूरी सामान की दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाने पर बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. लहेरी थाना अंतर्गत भरावपर चौक के पास वाली सभी हिंदू धर्म के लोगों की दुकानों के बाहर बजरंग दल के सदस्यों ने भगवा झंडा लगाया है. साथ ही बजरंग दल के सदस्यों ने सभी हिंदू धर्म के लोगों से भगवा झंडों वाली दुकानों से ही सामान खरीदने का आग्रह किया है.

प्राथमिकी में बीडीओ ने कहा है कि सूचना मिली कि लहेरी था अंतर्गत भरावपर चौक के पास स्थित हिंदू धर्म के सब्जी दुकान, फल दुकान, किराना दुकान एवं अन्य दुकानों पर नालंदा के बजरंग दल के सदस्यों द्वारा झंडा लगाया जा रहा है. साथ ही हिंदुओं से आग्रह किया जा रहा है कि अपनी जरूरतमंद वस्तुओं सब्जी, फल, राशन आदि उसी दुकान से खरीदें, जिस दुकान पर भगवा ध्वज लगा हो या हिंदुओं की दुकान हो.

आगे लिखा है कि इस तरह के कार्य से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की प्रबल संभावना बनी हुई है तथा सांप्रदायिक तनाव हो सकता है. जांच के बाद नालंदा के बजरंग दल के सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया पर भी उपरोक्त बातों को साझा किया गया है. साथ ही दुकानों पर भगवा ध्वज लगाते हुए तस्वीर डाल कर प्रसारित किया गया है. प्राथमिकी में एक नामजद समेत पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अनुशंसा की गयी है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें