1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. vivah muhurat 2022 marriage starts from today 50 percent marriages postponed due to corona many bookings of catering and bandbaja canceled asj

Vivah Muhurat 2022: आज से लग्न शुरू, कोरोना के कारण 50% शादियां स्थगित, कई बुकिंग रद्द

जनवरी के लग्न के लिए अभी खरीदारी बहुत कम हो रही है. सबकुछ ठीक रहा और सरकार की गाइडलाइन आगे नहीं बढ़ी, तो फरवरी का बाजार अच्छा रहेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Vivah Muhurat 2022
Vivah Muhurat 2022
Prabhat Khabar Graphics

मुजफ्फरपुर. शादियों का मुहूर्त गुरुवार से शुरू हो रहा है. दिसंबर माह तक लग्न में काफी तेजी थी, लेकिन कोरोना के कारण अब करीब 50 फीसदी शादियां स्थगित हो गयी हैं. बैंडबाजा और कैटरिंग का कारोबार करने वाले कई लोगों की बुकिंग रद्द हो चुकी है.वैसे कुछ शादियां हो रही हैं, जिनमें कोरोना के गाइडलाइन के तहत काफी कम लोगों को निमंत्रित किया गया है.

शादियां स्थगित होने से बाजार पर भी प्रभाव पड़ा है. सर्राफा कारोबारी संजय कुमार कहते हैं कि दो फरवरी तक की शादियों के लिए जिन लोगों ने ज्वेलरी बनवायी थी, उनमें से कई लोगों ने शादियां स्थगित होने की सूचना दी है.और वे अभी ज्वेलरी लेकर नहीं गये हैं.

पुरोहित पं. प्रभात मिश्र ने कहा कि कुछ शादियां स्थगित हुई हैं, लेकिन कुछ शादियां हो रही हैं. उसमें कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. बैंड बाजा संचालक मो इकराम अली ने कहा कि कुछ शादियों के लिए बैंडबाजा रद्द हुए हैं. हालांकि बाद की तिथियों के लिए बैंडबाजा बुक है. शादियां स्थगित होने से बाजार पहले के लग्न की तरह नहीं बन पाया है.

कपड़े, सर्राफा सहित इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के लिए पहले की तरह ग्राहकों की भीड़ नहीं है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद विक्रेता प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि जनवरी के लग्न के लिए अभी खरीदारी बहुत कम हो रही है. सबकुछ ठीक रहा और सरकार की गाइडलाइन आगे नहीं बढ़ी, तो फरवरी का बाजार अच्छा रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें