1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. sluice gate be built on the akharaghat sheikhpur dam of budhi gandak muzaffarpur get freedom from water logging asj

बूढ़ी गंडक के अखाड़ाघाट-शेखपुर बांध पर बनेगा नया स्लुइस गेट, मुजफ्फरपुर को जल जमाव से मिलेगी मुक्ति

नये साल यानी एक जनवरी को उन्होंने इसकी शुरूआत भी कर दी है. नगर आयुक्त ने शनिवार को जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को एक पत्र लिखा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्लुइस गेट
स्लुइस गेट
फाइल

मुजफ्फरपुर. नगर निगम के विस्तारित एरिया में साफ-सफाई से लेकर बरसात के दिनों में होने वाली जलजमाव की समस्या से लोगों को निजात दिलाने की कवायद शुरू हो गयी है. विभागीय स्तर पर हुए नोटिफिकेशन के बाद नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय अब इसकी रणनीति तैयार करने मे जुट गये है.

नये साल यानी एक जनवरी को उन्होंने इसकी शुरूआत भी कर दी है. नगर आयुक्त ने शनिवार को जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता को एक पत्र लिखा है. इसमें बूढ़ी गंडक नदी के दूसरी तरफ यानी अखाड़ाघाट रोडजीरोमाइल चौक-अहियापुर के बीच जो विस्तारित नगर निगम के शेखपुर व इसके आसपास के नये इलाके होंगे, उनमें जल जमाव की समस्या के निराकरण की बात कही गयी है.

पत्र में कहा गया है कि उस इलाके में रहने वाले लोगों को बरसात के दिनों में होने वाली भीषण जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए बूढ़ी गंडक नदी के बांध पर कहां-कहां स्लुइस गेट का निर्माण कराया जाये, इसकी रिपोर्ट तलब की है.

उन्होंने कहा कि नगर निगम व जल संसाधन विभाग की प्रशासनिक व तकनीकी अधिकारियों की टीम सर्वे कर इसकी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर तैयार करेगी. इसके बाद आवश्यक प्वाइंट पर शहर से सेंट चंदवारा, सिकंदरपुर एवं लकड़ी ढाई में बूढ़ी गंडक नदी के बांध पर स्लुइस गेट का निर्माण किया गया है. ठीक उसी तरीके से नदी के दूसरी ओर भी स्लुइस गेट का निर्माण कराये जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें