1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. skmch hitech registration online know and what facilities available asj

हाइटेक होगा एसकेएमसीएच, ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन, जानिये और क्या मिलेगी सुविधाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एसकेएमसीएच
एसकेएमसीएच
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. एसकेएमसीएच में इलाज के लिए मरीजों को लंबी लाइन में लगकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आप मनपंसद चिकित्सक से इलाज के लिए ऑनलाइन रिजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. स्वान एप के माध्यम से यह सेवा जल्द शुरू होगी. इसके माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सक का चयन करने की भी सुविधा होगी.

रजिस्ट्रेशन वाली पर्ची पर चिकित्सक से मिलने का समय व तिथि दर्ज होगी. मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक प्रमंडलीय आयुक्त सह रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष मनीष कुमार की अध्यक्षता में हुई. इसमें एसकेएमसीएच के 18 एजेंडों पर मुहर लगी.

इनमें सबसे महत्वपूर्ण एजेंडा मरीजों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन था. इसके अलावा अस्पताल परिसर में मरीजों की संख्या के अनुसार हाइटेक बड़ा डिलक्स मॉडल शौचालय बनाने और पूरे परिसर में ऑडियो व वीडियो मॉनीटरिंग सिस्टम लगाये जाने की हरी झंडी मिल गयी.

जेनेरिक दवा का अलग से खुलेगा काउंटर

एसकेएमसीएच में डेयरी प्रोडक्ट व जेनेरिक दवा का अलग से काउंटर खुलेगा. बायोमेडिकल वेस्ट के लिए प्रबंधक की नियुक्ति होगी. इसके अलावा पीआइसीयू व मदर चाइल्ड हॉस्पिटल में गर्म पानी की व्यवस्था होगी.

बैठक में इसके अलावा अस्पताल के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाने और जांच के लिए ई-रिक्शा की व्यवस्था करायी जाएगी. बैठक में प्राचार्य डॉ विकास कुमार, अधीक्षक डॉ बाबू साहेब झा, डॉ गोपाल शंकर सहनी, डॉ सतीश कुमार समेत अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें