1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. six new containment zones to be built in muzaffarpur city containment zone removed from 16 places bihar asj

मुजफ्फरपुर शहर में बने छह नये कंटेनमेंट जोन, 16 जगहों से कंटेनमेंट जोन हटा भी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कंटेनमेंट जोन
कंटेनमेंट जोन
Twitter

मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र के चार इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर वहां कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. मिठनपुरा के खादी भंडार, काजीमोहम्मदपुर के पंखा टोली, फरदो गोला व कौशल्या अपार्टमेंट के पास सहित साहेबगंज के प्रतापपट्टी और फूल सकरा में भी नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहीं, गुरुवार को जिले में 16 जगहों से कंटेनमेंट जोन को हटाया है. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार ने अनुमंडल अधिकारी को इस बावत प्रस्ताव भेजकर सूचित किया है कि जिले के छह स्थानों पर हाल के दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन मरीजों के संपर्क में आने से कई लोग संक्रमण की चपेट में आये हैं. इस कारण इन इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाया जायें. एसीएमओ के अनुरोध पर जिला प्रशासन की ओर से एसडीओ पूर्वी और पश्चिमी ने संबंधित अंचल के अंचलाधिकारी को कंटेनमेंट जोन को लेकर लगाये गये बांस-बल्ला को हटाने का निर्देश दिया.

जिले में 104 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

जिले में गुरुवार को 104 लोग कोरेाना पॉजिटिव मिले हैं. जिला प्रशासन ने आंकड़ा जारी कर बताया कि 6551 सैंपल की जांच की गयी है. जिनमें 104 लोग संक्रमित मिले. जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 62 सौ के आसपास हो गयी है. अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 97 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है, जबकि 863 अभी भी एक्टिव केस हैं.

मीनापुर में मिले दो नये कोरोना पॉजिटिव

मीनापुर. सीएचसी में गुरुवार को 320 लोगों की जांच में एक महिला सहित दो लोग कोरोना संक्रमित मिले. यह जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक दिलीप कुमार व लैब टेक्नीशियन कमल किशोर ने दी. इधर मनियारी के मोहम्मदपुर मोबारक पंचायत में मुखिया सारिका देवी व संजय पासवान के सहयोग से गुरुवार को पंचायत सरकार व उर्दू मध्य विद्यालय में कोरोना जांच शिविर लगाया गया. दोनों जगहों पर 250 लोगों की जांच में एक व्यक्ति संक्रमित मिला. वहीं सकरा रेफरल अस्पताल में गुरुवार को 368 लोगों की जांच में तीन संक्रमित पाये गये. यह जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव कुमार ने दी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें