1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. shravani mela be held again after two years be inaugurated on 17 july was stopped due to corona rdy

Bihar Shravani Mela: दो साल बाद फिर लगेगा श्रावणी मेला, कोरोना के कारण लगी थी रोक, जानें कब होगा उद्घाटन

कोरोना संक्रमण के कारण दो सालों बाद श्रावणी मेला लगेगा. 17 जुलाई को डीएन हाई स्कूल कैंपस में भव्य समारोह आयोजित कर मेला का उद्घाटन होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला को लेकर बैठक करते अधिकारी
मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला को लेकर बैठक करते अधिकारी
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. कोरोना संक्रमण के कारण दो सालों बाद इस बार बाबा गरीबनाथ धाम में श्रावणी मेले का आयोजन होगा. 17 जुलाई को डीएन हाई स्कूल कैंपस में भव्य समारोह आयोजित कर मेला का उद्घाटन होगा. पूरे एक महीने तक चलने वाले श्रावणी मेले के दौरान रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालु जलाभिषेक करेंगे. इसकी संभावना को देखते हुए शनिवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंदिर कमेटी व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग की. डीएम ने सुरक्षा के साथ-साथ बाबा नगरी आने-जाने वाले सभी सड़कों की मरम्मत कर चुस्त-दुरुस्त करने का आदेश आरसीडी, नगर निगम व बुडको काे दिया है.

सेंटरलाइज्ड कंट्रोल रूम बना इसकी होगी मॉनीटरिंग

वहीं, नगर आयुक्त को स्मार्ट सिटी से चौक-चौराहों पर लगने वाले ट्रैफिक लाइट के साथ सीसीटीवी कैमरा सबसे पहले कांवरिया पथ में ही लगाने का आदेश दिया गया है. साथ ही सेंटरलाइज्ड कंट्रोल रूम बना इसकी मॉनीटरिंग करने को भी कहा गया है. डीएम ने एनएचएआइ के अधिकारियों को मधौल से लेकर रामदयालुनगर तक के बाइपास रोड का अच्छे तरीके से निर्माण कर सड़क की गिट्टी-बालू को साफ करने का आदेश दिया है.

डीएम ने बिजली, आरसीडी, नगर निगम, पीएचइडी के अभियंताओं के साथ एसडीओ पूर्वी व डीएसपी को संयुक्त रूप से जांच कर आवश्यक सभी पहलुओं की रिपोर्ट तैयार कर अगली समीक्षा मीटिंग में रखने को कहा गया है. मीटिंग में नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी, अपर समाहर्ता राजस्व राजेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा डॉ अजय कुमार, सिविल सर्जन, टाउन डीएसपी, मुख्यालय डीएसपी, दोनों अनुमंडल पदाधिकारी के साथ मंदिर के मुख्य पुजारी विनय पाठक सहित अन्य लोग मौजूद थे.

मंदिर के 500 मीटर की दूरी पर नहीं बजेगा डीजे

डीएम ने मंदिर से सटे लगभग 500 मीटर की दूरी पर बिना अनुमति किसी भी प्रकार का बाजा व डीजे बजाने पर रोक लगा दी है. कहा कि इसके लिए प्रशासनिक अनुमति आवश्यक है. दूसरी ओर, डीएसपी को कहां कितनी सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की आवश्यकता होगी. कितने मजिस्ट्रेट लगाये जायेंगे. कांवरियां के लिए कहां-कहां ठहराव स्थल का निर्माण कराया जायेगा, एक सप्ताह के भीतर निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाने को कहा गया है.

साफ-सफाई व पेयजल की व्यवस्था रहेगी दुरुस्त

डीएम ने नगर निगम को बाबा नगरी व इसके आसपास के मोहल्ले व सड़कों के साथ-साथ कांवरिया पथ की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा है. पेयजल की व्यवस्था भी सभी जगहों पर रहेगी. पीएचइडी को फकुली से रामदयालु नगर तक कांवरिया पथ में जगह-जगह शौचालय के साथ वाटर स्प्रिंकलर लगा 24 घंटे पानी का छिड़काव की भी जिम्मेदारी दी गयी है. विद्युत कंपनी को लाइट की पर्याप्त व्यवस्था करते हुए निर्बाध बिजली आपूर्ति को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें