1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. shahi litchi from muzaffarpur be sent today for his excellency and prime minister fruits of better quality have been separated rdy

महामहिम और प्रधानमंत्री के लिए आज भेजी जायेगी मुजफ्फरपुर से शाही लीची, बेहतर क्वालिटी के फल किया गया अलग

मुजफ्फरपुर से शाही लीची महामहिम और प्रधानमंत्री के लिए आज भेजी जायेगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. बेहतर क्वालिटी के शाही लीची अलग किया गया. शाही लीची सरकारी स्तर से महामहिम, पीएम समेत दिल्ली के अन्य गणमान्य लोगों को भेजी जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाही लीची
शाही लीची
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. पीएम आवास के लिए आज शाही लीची भेजी जायेगी. पेड़ से फल तोड़ने के बाद इसमें बेहतर क्वालिटी के फल को अलग किया गया है. इधर, सरकारी स्तर से महामहिम, पीएम समेत दिल्ली के अन्य गणमान्य लोगों को लीची भेजी जायेगी. इसके लिए मीनापुर, काटी और बोचहां में अधिकारियों की टीम ने बाग का जायजा लिया है. हर साल लीची को विशेष वैन से भेजा जाता है. इस बार लीची किसान व कारोबारी के लिए अच्छी खबर यह है कि उनको गिफ्ट पैक के लिए डिमांड आ रहा है. दूसरे प्रदेश में रहने वाले रिश्तेदार, दोस्त और पढ़ाई कर रहे छात्रों के अभिभावक लीची भेजने के लिए संपर्क कर रहे हैं. अच्छी क्वालिटी की लीची 65 रुपये प्रति किलो है.

आज से पवन में लगेगा पार्सल यान, महाराष्ट्र पहुंचेगी शाही लीची

सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर स्टेशन से हर वर्ष ट्रेन के माध्यम से मुंबई जैसे महानगरों में शाही लीची भेजी जाती रही है. इस साल भी व्यापारियों एवं किसानों की सुविधा के लिए मुजफ्फरपुर स्टेशन पर विशेष प्रबंध किये गये हैं. पवन एक्सप्रेस में शुक्रवार से से एक पार्सल यान और रियर एसएलआर लगायी जायेगी. जंक्शन से शुक्रवार से 20 जून तक लीची पार्सल यातायात सुनिश्चित करने को लेकर विशेष आवश्यक व्यवस्था की गयी है.

लीची की मांगी बढ़ी

संभावना जतायी गयी है अतिरिक्त पार्सल यान लगने से किसान और लीची व्यवसायी को राहत मिलेगा. 11062 पवन एक्सप्रेस के रियर एसएलआर को भी जंक्शन से लीची ढुलाई के लिए उपलब्ध करायी गयी है. अधिक मांग होने से 01044, 15547, 19038 एवं 15267 में भी पार्सलयान लगायी जायेगी. बुकिंग के लिए पार्सल कार्यालय 24घंटे खुले रहेंगे. लीची लदान के लिए नोडल अधिकारी धनंजय कुमार से मो. नंबर 9771429965 पर संपर्क किया जा सकता है.

इंग्लैंड भी जायेगी लीची

पुनास गांव से चार-पांच दिनों में शाही लीची इंग्लैंड भेजी जायेगी. लीची एक्सपोर्ट करने वाले कारोबारी ने बाग में फल को देखने के बाद यह तय किया है. बगीचा मालिक रंधीर कुमार प्रिंस ने बताया कि लीची पटना एयरपोर्ट पर भेजी जाती है. इसके बाद वाराणसी या लखनऊ होते इंग्लैंड भेजी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें