1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. school reopen latest update bihar private school in arbitrary here parents created a ruckus on the demand for fees know school open in the patna muzaffarpur bhagalpur avh

School Reopen News: बिहार में निजी स्कूल की मनमानी ! यहां फीस की मांग पर अभिभावकों ने किया हंगामा, कब से खुलेंगे राज्य में स्कूल?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
School Reopen News:
School Reopen News:
प्रतीकात्मक तस्वीर

School Reopen News : बिहार में स्कूल खोलने की तैयारी के बीच मुजफ्फरपुर से बढ़ी खबर सामने आई है. स्कूल फीस को लेकर अखाड़ाघाट रोड स्थित एक स्कूल में गुरुवार को अभिभावकों ने हंगामा किया. अभिभावकों ने बताया कि स्कूल हाफ ईयरली फीस के लिए हमलोगों पर दबाव डाल रहा है. हमलोगों ने कई बार स्कूल प्रबंधन से फीस में छूट देने के लिए अनुरोध किया, लेकिन स्कूल बंदी में भी हाफ ईयर की फीस ले रहे हैं. हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि कोई हंगामा नहीं हुआ है.

अभिभावकों को नौवीं में रजिस्ट्रेशन के लिए बुलाया गया था, सभी को फीस कार्ड के साथ बुलाया गया था. कुछ अभिभावकों का अप्रैल से ही फीस बकाया है. उनसे फीस मांगी गयी. हमलोगों ने कहा कि सरकार से आदेश आयेगा, तो हम फीस में छूट देंगे.

बता दें कि इससे पहले, शिक्षा मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि राज्य में फीस वसूली की मनमानी पर नियंत्रण लगाया जायेगा. प्राइवेट स्कूलों का महत्व है, लेकिन उनकी मनमानी नहीं चलने दी जायेगी. मनमानी पर नियंत्रण के लिए नियम-कानून बनाने पर विमर्श किया जायेगा.

स्कूल खुलने को लेकर अपडेट- बता दें कि बीते दिनों स्कूल खुलने को लेकर शिक्षामंत्री ने बड़ा बयान दिया था. सूबे के नए शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कोरोना की वजह से मार्च से बंद प्राथमिक और मध्य स्कूलों को खोलने को लेकर सरकार अभी कोई जल्दबाजी में नहीं है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें