1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. railway news routes of many trains changed in samastipur railway division asj

Railway News: समस्तीपुर रेल मंडल में कई ट्रेनों के रूट बदले, 25 जून से छपरा होकर जाएगी सप्तक्रांति

समस्तीपुर रेल मंडल में दोहरीकरण के चलते कई ट्रेनों को रेलवे ने निरस्त कर दिया गया है. वहीं कई का मार्ग परिवर्तन कर दिया है. जो 25 से 29 जून के बीच बदले हुए रेलमार्ग से चलेगी. समस्तीपुर मंडल में दोहरीकरण के चलते मुजफ्फरपुर-कपरपुरा के बीच ब्लॉक लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्रेन
ट्रेन
फाइल

मुजफ्फरपुर. समस्तीपुर रेल मंडल में दोहरीकरण के चलते कई ट्रेनों को रेलवे ने निरस्त कर दिया गया है. वहीं कई का मार्ग परिवर्तन कर दिया है. जो 25 से 29 जून के बीच बदले हुए रेलमार्ग से चलेगी. समस्तीपुर मंडल में दोहरीकरण के चलते मुजफ्फरपुर-कपरपुरा के बीच ब्लॉक लिया है. इसके चलते रेलवे ने टेनों का रुट बदला है.

कई ट्रेनों के मार्ग बदले

27 से 29 जून तक 12557 मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार टर्मिनस एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएगी. वहीं 27 से 29 जून तक 19038 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएगी. 19037 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग गोरखपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-छपरा-मुजफ्फरपुर के रास्ते 25 से 27 जून तक चलने वाली चलाई जाएगी.

27 जून को बदले रूट से चलेगी भागलपुर-गांधीधाम

09452 भागलपुर-गांधीधाम स्पेशल अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते 27 जून को चलाई जाएगी. 15001 मुजफ्फपुर-देहरादून एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते 27 जून को चलाई जाएगी.

छपरा होकर चलेगी मुजफ्फरपुर बनारस एक्सप्रेस

27 एवं 29 जून को चलने वाली 12537 मुजफ्फपुर-बनारस एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग मुजफ्फरपुर-छपरा-गोरखपुर के रास्ते चलाई जाएगी. जबकि, 27 एवं 29 जून तक चलने वाली 12538 बनारस-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग गोरखपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर के स्थान पर परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-छपरा-मुजफ्फरपुर के रास्ते चलेगी. इसके अतिरिक्त 25 से 29 जून तक 05095/96 गोरखपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल निरस्त रहेगी.

शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन

  • - 27 से 29 जून तक 05450 गोरखपुर-नरकटियागंज स्पेशल नरकटियागंज के स्थान पर भैरोगंज में शार्ट टर्मिनेट होगी.

  • - 27 से 29 जून तक 05449 नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल नरकटियागंज के स्थान पर भैरोगंज से चलाई जाएगी.

जयनगर-दरभंगा रेलखंड पर सभी ट्रेनों का शुरू हुआ परिचालन

मधुबनी. जयनगर-दरभंगा रिंकल पर रेलखंड पर सातवें दिन गुरुवार को सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया. ट्रेनों के परिचालन शुरू होने के बाद जिंदगी भी पटरी पर लौटने लगी. इसके साथ ही वीरान सुनसान पड़ा रहने वाला स्टेशन यात्रियों से गुलजार हो गया. जिसके बाद यात्रियों की यात्रा धीरे धीरे पटरी पर लौटने लगा है.

17 लाख रुपए से अधिक राजस्व की क्षति

विदित हो कि सरकार द्वारा लागू अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शन के कारण जयनगर दरभंगा रेलखंड पर परिचालित होने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से बंद दिया गया था. जिससे रेलवे को टिकट वापसी से लगभग 17 लाख रुपए से अधिक राजस्व की क्षति हुई. जिसके बाद जयनगर दरभंगा रेल खेल पर मंगलवार को 4 जोड़ी, बुधवार को 9 जोड़ी तथा गुरुवार को जयनगर दरभंगा रेल खंड पर परिचालित होने वाली प्रतिदिन की सभी 14 जोड़ी ट्रेनों के साथ ही परिचालन पूर्व की भांति शुरू कर दी गई. जिसके बाद स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर टिकट लेने के लिए यात्रियों की भीड़ जमा होने लगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें