1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. police encounter criminals who came to rob bike agency in muzaffarpur three arrested two injured asj

मुजफ्फरपुर : लूटने पहुंचे अपराधी से पहले एजेंसी पहुंची पुलिस, मुठभेड़ के बाद तीन अपराधी गिरफ्तार, दो घायल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अपराधी
अपराधी
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर/मोतीपुर : मोतीपुर विद्युत सब स्टेशन के समीप सोमवार की दोपहर हीरो कंपनी की बाइक एजेंसी को लूटने पहुंचे अपराधियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गयी. दोनों ओर से दर्जनों राउंड गोलियां चलीं. इसमें एक अपराधी अखिलेश साह जख्मी हो गया. पुलिस ने जख्मी समेत तीन लुटेरों को दबोच लिया. हालांकि दो अपराधी फरार हो गये. फरार एक लुटेरा पुलिस की गोली से जख्मी है. गोलीबारी में पुलिस जवान कन्हैया कुमार के पैर में भी गोली लग गयी. जख्मी अपराधी अखिलेश साह और जवान को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है. अपराधियों के पास से एक कारबाइन, दो पिस्टल, एक कट्टा, लोडेड मैग्जीन व बाइक मिली है.

कटरा के धनौर का रहने वाला है जख्मी अपराधी अखिलेश

मौके पर पहुंचे एसएसपी जयंतकांत, सिटी एसपी नीरज कुमार , एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान कुरैशी ने अपराधियों से पूछताछ की. बताया जा रहा है कि भाग रहे एक अपराधी की पीठ में भी गोली लगी है. हालांकि वह भागने में कामयाब हो गया. जख्मी अपराधी अखिलेश कटरा के धनौर का रहने वाला है. उस पर पहले से डकैती व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है. वही गिरफ्तार दो अन्य अपराधी मुजफ्फरपुर के कटरा का राजन कुमार और समस्तीपुर के चकमेहसी थाने का अभिषेक सिंह है.

एजेंसी में पहले से मौजूद थी पुलिस

बाइक एजेंसी को लूटने के लिए दो बाइक से पांच लुटेरे पहुंचे थे. पुलिस ने पहले से ही जाल बिछा रखा था. जिस समय अपराधी लूटने के लिए एजेंसी में घुसे, उस समय एजेंसी के कैश काउंटर में तीन लाख चालीस हजार रुपया था. मोतीपुर थानाध्यक्ष अनिल कुमार और अन्य पुलिसकर्मी सादे लिबास में पहले से ही बाइक एजेंसी में मौजूद थे. बाइक एजेंसी में आने-जाने वाले रास्ते की पुलिस निगरानी कर रही थी. सिटी एसपी खुद सादे लिबास में नजर रख रहे थे.

थानाध्यक्ष गिन रहे थे कैश, शो रूम मालिक ने तान दी पिस्टल

तकरीबन पौने तीन बजे दो बाइक पर सवार पांच अपराधी शो रूम पहुंचे. दो अपराधी एजेंसी के गेट पर रुक गये. पुलिस ने कारबाइन व पिस्टल से लैस तीन अपराधियों को बाइक एजेंसी में घुसने दिया. घुसते ही पुलिसकर्मी को गार्ड समझकर उसे पिस्टल की नोक पर अपने कब्जे में लिया. अपराधियों ने कैश काउंटर पर मौजूद थानाध्यक्ष पर पिस्टल तान दी. रुपयों से भरा बैग उठा लिया. बगल में एजेंसी के मालिक अनस खड़े थे. बैग उठाकर जैसे ही अपराधी निकलने की कोशिश करने लगे कि एक दारोगा ने अपराधियों को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पिस्टल तान दी. इसके बाद शो रूम मालिक अनस ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल अपराधी के कनपट्टी पर सटा दिया. अंदर मौजूद दो अन्य अपराधी कैश लेकर भागने का प्रयास करने लगे. जैसे ही पुलिसकर्मी उसे पकड़ने का प्रयास किया तो अपराधियों ने फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में एक अपराधी के पेट में गोली लग गयी. गोली की आवाज सुनकर बाहर मौजूद अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. एक गोली बीएमपी के जवान को लग गयी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें