1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. pm modi lay foundation stone for construction of three ghats along gandak on 15th know where the ghats are being built in bihar asj

बूढ़ी गंडक किनारे तीन घाटों के निर्माण का 15 को पीएम करेंगे शिलान्यास, जानें कहां कहां बन रहे घाट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री
Twitter

मुजफ्फरपुर : बूढ़ी गंडक के किनारे तीन घाटों के जीर्णोद्धार सह निर्माण कार्य का शिलान्यास 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. ये घाट हैं सिकंदरपुर का सीढ़ी घाट, अखाड़ाघाट व चंदवारा घाट. इन पर 9.57 करोड़ खर्च होंगे.

इस काम के लिए नमामी गंगे योजना के तहत राशि का आवंटित किया गया है. मुजफ्फरपुर में घाट के शिलान्यास के दौरान नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा मौजूद रहेंगे. वार्ड नंबर 15 के सूर्य मंदिर के समीप शिलान्यास स्थल का चयन किया गया है.

बुडको के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार सिन्हा ने बताया कि तीनों घाटों के निर्माण के लिए टेंडर फाइनल हो चुका है. पीएमओ से शिलान्यास की तिथि के तय होने का इंतजार किया जा रहा था.

इन तीनों घाटों को पटना के गंगा घाट की तर्ज पर निर्माण कराये जायेंगे, जिससे छठ के अवसर पर व्रतियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो. शौचालय, कपड़ा चेंजिंग रूम के अलावा घाट पर पर्याप्त रौशनी सहित हर तरह की सुविधा उपलब्ध होगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें