1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. people are not interested in corona investigation in the camp in the ward in muzaffarpur bihar asj

वार्ड में लगे शिविर में कोरोना जांच में लोग नहीं ले रहे रुचि, नहीं पूरा हो रहा टारगेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संकेतिक तस्वीर
संकेतिक तस्वीर

मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र के वार्ड में कोरोना जांच के लिए लगे रहे कैंप में जांच कराने में लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार हर दिन एक वार्ड में लगने वाले कैंप में 60 से 65 लोग ही सैंपल देने पहुंच रहे हैं.

नहीं पूरा हो रहा टारगेट

एसीएमओ डॉ विनय कुमार कि माने तो जिस अनुपात में स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल कलेक्शन का टारगेट रखा था. उस रफ्तार से लोग सैंपल देने नहीं पहुंच रहे हैं. विभाग ने अंदाजा लगाया था कि हर दिन एक वार्ड से दो से तीन सौ सैंपल कलेक्ट होंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. कई वार्ड के लोगों को कैंप को लेकर प्रचार प्रसार के अभाव जानकारी नहीं हो पायी है. हालांकि स्थानीय वार्ड पार्षद को प्रचार प्रसार की जिम्मेवारी दी गयी थी.

चार दिन में मात्र 1700 सैंपल

चार दिन के अंदर शहरी क्षेत्र के 12 वार्ड में 20 जगहों पर कैंप लग चुका है. सोमवार को भी वार्ड 21 में डीएन हाई स्कूल कैंपस में कैंप लगना है. एक दिन में चार वार्ड में सैंपल लेने स्वास्थ्य विभाग वैन भेज रहा हैं. इन 20 जगहों पर महज 1700 लोग ही सैंपल देने आये हैं. सिविल सर्जन शैलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि वार्ड में लोगों को सैंपल देने आने के लिये वार्ड पार्षद से भी कहा जा रहा हैं. एक दिन पहले प्रचार प्रसार कराया जाता है. बावजूद लोग नहीं पहुंच रहे हैं.

आठ टेक्नीशियन की लगी है डयूटी

वार्ड में सैंपल कलेक्शन करने जाने वाली एक वैन में दो टेक्नीशियन रहते हैं. हर दिन चार वार्ड में जाने वाली चार वैन में आठ टेक्नीशियन रहते हैं यह टेक्नीशियन वैन को लेकर सुबह दस बजे वार्ड में सैंपल लेने पहुंच जाते हैं. शाम चार बजे तक यह लोगों का इंतजार करते है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

अन्य खबरें