1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. patients did not get a new cylinder from the oxygen plant in muzaffarpur more than 200 people returned disappointed asj

मुजफ्फरपुर के ऑक्सीजन प्लांट से मरीजों को नहीं मिला नया सिलेंडर, निराश लौटे 200 से अधिक लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
फाइल

मुजफ्फरपुर. मरीज की जान बचाने के लिए गुरुवार को बेला ऑक्सीजन प्लांट से नया सिलेंडर खरीदने आए लोगों को बगैर सिलेंडर वापस होना पड़ा. ऑक्सीजन प्लांट के बाहर ही बोर्ड लगा दिया गया था कि यहां नया सिलेंडर नहीं है.

कर्मियों ने कहा कि उनके पास छोटा या बड़ा कोई सिलेंडर फिलहाल उपलब्ध नहीं है. अगर खाली सिलेंडर हो तो वे रिफिल कर सकते हैं. बेबस परिजन नया सिलेंडर नहीं मिलने से आक्रोशित हो गए. यहां करीब दो घंटे तक अफरा तफरी का माहौल रहा.

करीब 50-60 लोग कर्मचारियों पर सिलेंडर के लिए दबाव बनाते रहे, लेकिन उन्हें वापस होना पड़ा. सिलेंडर के लिए गाड़ी, रिक्शा व स्कूटी लेकर पहुंचे लोग इस बात से परेशान नजर आएं कि वे सिलेंडर की व्यवस्था कहां से करें. सुबह से शाम तक बेला प्लांट से करीब 200 से अधिक लोग बिना सिलेंडर वापस हुए.

एक तरफ नए सिलेंडर उपलब्ध नहीं थे तो कई लोग गाड़ियों पर पांच-छह सिलेंडर लेकर रिफिल कराने आए थे. इतनी संख्या में रिफिलिंग कराने पर कोई रोक टोक नहीं थी. कर्मचारी बिना डॉक्टर का पुर्जा देखे और इतनी संख्या में सिलेंडर रिफिलिंग का कारण पूछे सिलेंडर रिफिल कर रहे थे.

एक व्यक्ति से जब इस संबंध में पूछा गया तो उसने कहा कि घर में पांच लोग कोरेंटिन है. पता नहीं किसको कब जरूरत पड़े, इसलिए वह पांच सिलेंडर का उपाय कर रिफिलिंग कराने आए है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें