1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. now confirmed tickets will be available in trains railway is planning to run clone special in muzaffarpur bihar asj

अब ट्रेनों में मिलेगा कंफर्म टिकट, रेलवे क्लोन स्पेशल चलाने की बना रहा योजना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय रेलवे
भारतीय रेलवे
File

मुजफ्फरपुर : रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे क्लोन स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है. इसमें जिस ट्रेन में यात्रियों का टिकट वेटिंग लिस्ट में रहेगा, इसके लिए दूसरी ट्रेन उसी नंबर से चलायी जायेगी. इसको लेकर रेलवे बोर्ड ने जोन के अधिकारियों के साथ बैठक की है.

यात्रियों को काफी मिलेगी सहुलियत

पूर्व मध्य रेल क्षेत्र में जिस ट्रेनों में सबसे अधिक भीड़ होगी, लंबी वेटिंग लिस्ट होगी, उस ट्रेन के बारे में स्थानीय अधिकारी बोर्ड व जोन में इसकी जानकारी देंगे. फिर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जायेगा. सोनपुर मंडल के अधिकारी ने कहा कि बैठक में इस प्रकार की योजना के बारे में चर्चा की गयी है. ट्रेनों के चलने से पहले सूचना दी जायेगी. क्लोन ट्रेन के चलने से यात्रियों को काफी सहुलियत मिलेगी.

क्लोन में मिलेगा कंफर्म  

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि अभी कोविड को लेकर ट्रेनों की संख्या काफी कम है. कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. ऐसे में कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल होता है. इसके मद्देनजर ट्रेन चलायी जायेगी. जिस ट्रेन में बहुत ज्यादा लोग रिजर्वेशन कराते हैं, उन ट्रेनों में सभी यात्रियों को कंफर्म सीट दिलाने की कोशिश होगी. ट्रायल के तहत क्लोन ट्रेनें चलायी जायेंगी. अगर यह प्रयोग सफल हुआ, तो इसे नियमित कर दिया जायेगा.

हफ्ते में तीन दिन चलेगी देवलाली मुजफ्फरपुर किसान रेल

मुजफ्फरपुर. देवलाली-मुजफ्फरपुर किसान रेल अब हफ्ते में तीन दिन चलेगी. रेलवे का कहना है कि किसान रेल की लोडिंग अब तक लगभग 4 गुना बढ़ चुकी है. वही मध्‍य रेलवे सांगोला और मनमाड के बीच लिंक किसान रेल के फेरे को भी हफ्ते में तीन दिन करेगी. अब मनमाड में देवमाली-मुजफ्फरपुर किसान रेल से अलग किया जाएगा.

25 सितंबर तक चलेगी किसान रेल

ट्रेन संख्या 00107 किसान रेल 8 से 25 सितंबर तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को देवलाली से पहले की ही तरह 18.00 बजे प्रस्थान करेगी और तीसरे दिन 04.45 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचेगी. वही ट्रेन संख्या 00108 किसान रेल 10.09.2020 से 27.9.2020 तक प्रत्येक गुरुवार, शनिवार एवं सोमवार को मुजफ्फरपुर जंक्शन से 08.00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 13.00 बजे मनमाड पहुंचेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें