1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. nitish kumar attack lalu prasad yadav family sakra muzaffarpur bihar vidhan sabha chunav 2020 avh

Bihar Chunav 2020 : मुजफ्फरपुर की रैली में लालू फैमिली पर जमकर बरसे नीतीश, कहा- 'परिवार का विकास करना ही कुछ लोगों का लक्ष्य'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
Prabhat khabar

Bihar Chunav 20202 : मुजफ्फरपुर के सकरा मेंं आज सीएम नीतीश कुमार ने रैली चुनावी को संबोधित किया. रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनके शासन काल मे बिहार का सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा और कृषि के क्षेत्र में चौमुखी विकास हुआ है.

नीतीश ने कहा कि जनता चुनाव मे हमें पुनः जीता कर सरकार बनाने का मौका दे. हम अगली सरकार में सूबे के हर गांव मे बृहत् पैमाने पर स्ट्रीट लाइट लगा कर गांव को जगमगाने का काम करेंगे. उक्त बातें मुख्यमंत्री ने सोमवार को सकरा विधानसभा क्षेत्र के चंदनपट्टी हाई स्कूल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही. नीतीश ने कहा कि हमारी सरकार मेंं हर घर मे बिजली पहुंचाने का काम पूरा हो चुका है. संपर्क सड़कों का निर्माण एवं चौड़ी करण किया जा रहा है. अगली सरकार मे बाईपास एवं कम जगहों बाली सड़कों पर फ्लाई ओवर बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगली सरकार में स्वास्थ्य सुविधा नई तकनीक से की जाएगी. सरकारी अस्पतालों मे मोबाइल के माध्यम से मरीजों को घर तक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब तक उन्होंने स्वयंसहायता समूह के माध्यम से एक करोड़ बीस लाख महिलाओं को स्वरोजगार उपलब्ध कराया है. दस लाख से अधिक युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया है. उन्होंने महिला आरक्षण, साईकिल, पोषाक , आदि पर चर्चा की.

सीएम ने विपक्ष का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मे सत्ता मे रहे लोग अपने माता पिता भाई बहन को परिवार मानकर चल रहे हैं. लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार की जनता मेरा परिवार है. उन्होंने सूबे के विकास को आगे बढ़ाने के लिए जदयू प्रत्याशी अशोक कुमार चौधरी को भारी मतों से जीतने की अपील की. सभा मे जलसंसाधन मंत्री संजय झा एवं विधानपार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने सरकार के विकास पर चर्चा करते हुए नीतीश कुमार के पक्ष मे मतदान की अपील की.

Posted by : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें