1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur court registered fir sedition case farooq abdullah former chief minister of jammu and kashmir advocate sudheer ojha avh

'भारत विरोधी' बयान देकर बुरे फंसे फारूक अब्दुल्ला, मुजफ्फरपुर की अदालत में देशद्रोह का केस दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'शांति के लिए पाकिस्तान से बात करे भारत'- जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला
'शांति के लिए पाकिस्तान से बात करे भारत'- जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला
Twitter

Bihar Chunav 2020 : जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला मुश्किल में फंस गए हैं. अनुच्छेद 370 पर विवादित बयान पर अब मुजफ्फरपुर के कोर्ट में देशद्रोह का केस दर्ज हो गया है. कोर्ट में इस पर अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी.

मिली जानकारी के अनुसार फारूक अब्दुल्ला के उस बयान पर मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट ने देशद्रोह का केस दर्ज करने का निर्देश दिया है. दरअसल, वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक याचिका दाखिला किया, जिसमें कहा गया कि अब्दुल्ला पर भारत विरोधी बयान देने के लिए मुकदमा दर्ज किया जाए.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही अब्दुल्ला ने कथित रूप से कहा था, ‘जहां तक चीन का सवाल है मैंने तो कभी चीन के राष्ट्रपति को यहां बुलाया नहीं. हमारे वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) ने उसे गुजरात में बुलाया, उसे झूले पर भी बिठाया, उसे चेन्नई भी ले गए, वहां भी उसे खूब खिलाया, मगर उन्हें वह पंसद नहीं आया और उन्होंने आर्टिकल 370 को लेकर कहा कि हमें यह कबूल नहीं है.और जब तक आप आर्टिकल 370 को बहाल नहीं करेंगे, हम रुकने वाले नहीं हैं, क्योंकि तुम्हारे पास अब यह खुल्ला मामला हो गया है.'

बीजेपी ने किया टिप्पणी- बता दें कि अब्दुल्ला के बयान के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था, ‘एक तरह से फारूक अब्दुल्ला अपने इंटरव्यू में चीन की विस्तारवादी मानसिकता को न्यायोचित ठहराते हैं, वहीं दूसरी ओर एक देशद्रोही कमेंट करते हैं कि भविष्य में हमें अगर मौका मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 वापस लाएंगे.

Posted BY : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें