1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. more effect of viral fever on children below five years 449 children fell ill during eight days in muzaffarpur asj

पांच साल से कम उम्र के बच्चों पर वायरल बुखार का अधिक असर, मुजफ्फरपुर में आठ दिनों के दौरान 449 बच्चे हुए बीमार

जिले में वायरल बुखार की चपेट में सबसे अधिक पांच साल से कम उम्र के बच्चे आये हैं. जिले में आठ दिनों में पांच साल से कम उम्र के 499 बच्चे पीड़ित हुए. जबकि, पांच साल से दस साल उम्र के 351 बच्चे वायरल बुखार की चपेट में आये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बूखार का कहर
बूखार का कहर
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. जिले में वायरल बुखार की चपेट में सबसे अधिक पांच साल से कम उम्र के बच्चे आये हैं. जिले में आठ दिनों में पांच साल से कम उम्र के 499 बच्चे पीड़ित हुए. जबकि, पांच साल से दस साल उम्र के 351 बच्चे वायरल बुखार की चपेट में आये.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले आठ दिनों में 12 सीएचसी व चार पीएचसी में 850 बच्चे इलाज कराने पहुंचे. इलाज कराने वाले बच्चों में जीरो से 11 माह के, 12 से 24 माह, 25 से 60 माह और 61 से 120 माह के मरीजों का डाटा अलग-अलग तैयार किया गया है.

बच्चों के बीमार होने पर स्वास्थ्य विभाग सोशियो इकोनाॅमिक सर्वे करा रहा है. 16 गांवों में टीम बीमार बच्चे के परिजनों के अलावा आसपास के परिवारों से भी जानकारी जुटा रही है.

उम्र (माह) बीमार बच्चे

  • 0-11 125

  • 12-24 140

  • 25-60 228

  • 61-120 351

जिले में इन गांवों में हो रहा सोशियो इकोनॉमिक सर्वे

रिपोर्ट के अनुसार, औराई, बंदरा, बोचहां के कन्हारा, सिमरा, शांतिपुर, मिश्ररोलिया, गायघाट के लक्ष्मण नगर, कांटी के ढेमहां, कटरा के धनौर, कुढ़नी के बलिया, केशोपुर, मड़वन के बड़कागांव, रक्शा, मीनापुर के अलिनेउरा, कोदरिया, हड़का में सोशियो इकोनॉमिक सर्वे कराया जा रहा है.

इसके साथ-साथ मोतीपुर के सिगहाला, मुरौल के मुरौल, मीरापुर, मुशहरी के मनिका, बुधनगरा, राधानगर, पह्लादपुर, पारू,आनंदपुर खरौना, सकरा के बागी, केशोपुर, सरैया में भी सोशियो इकोनॉमिक सर्वे कराया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें