1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. major accident in muzaffarpur fire caused by lpg leak death of mother and three children asj

मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, एलपीजी रिसाव से लगी आग मां और तीन बच्चों की हुई मौत

मीनापुर प्रखंड के नंदना गांव में सोमवार की शाम करीब पांच बजे बच्चे के पीने के लिए दूध गर्म करने के दौरान एलपीजी रिसाव होने से आग लग गयी, जिसमें मां व उसके तीन बच्चों की झुलस कर मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

मुजफ्फरपुर. मीनापुर प्रखंड के नंदना गांव में सोमवार की शाम करीब पांच बजे बच्चे के पीने के लिए दूध गर्म करने के दौरान एलपीजी रिसाव होने से आग लग गयी, जिसमें मां व उसके तीन बच्चों की झुलस कर मौत हो गयी.

तीन बच्चों-दीपांजली कुमारी (6), आदित्य (4), विवेक (3) की माैके पर ही मौत हो गयी, जबकि मां शोभा देवी की मौत एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान हो गयी. अशोक साह दिल्ली में प्राइवेट फैक्टरी में काम करते हैं.

वह छह माह पूर्व दिल्ली गये थे और छठ पूजा में घर आने वाले थे. घटना के बाद उनका भी बुरा हाल है. उन्होंने बताया कि सोमवार को ट्रेन नहीं पकड़ पाये है. मंगलवार को वह घर आने के लिए ट्रेन पकड़ेंगे. पड़ोसी आशा देवी ने बताया कि अशोक साह का एक कमरे का घर है.

शोभा देवी व उनके बच्चे दरवाजे पर थे. इस बीच छोटा बेटा आदित्य दूध पीने के लिए रोने लगा. वह सभी बच्चों को लेकर घर के अंदर गयी. चौकी पर बच्चों को बैठा कर दूध गर्म करने के लिए गैस चूल्हा जलाया. इसी बीच गैस रिसाव होने से अचानक आग लग गयी. किसी को भी भागने का मौका नहीं मिला.

आशा देवी ने बताया कि घर से आग की लपटें उठ रही थीं. शोभा व उसके बच्चे चिल्लाकर मदद की गुहार लगा रहे थे. आवाज सुन कर सभी पड़ोसी उसके घर की ओर दौड़े. लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर के अंदर जाना संभव नहीं था.

सब्जी खरीदने गयी थीं सास

अशोक साह की मां सुमरिया देवी सब्जी खरीदने बाजार गयी थीं. इस वजह से वह बच गयीं. उन्होंने बताया कि आग की लपटें उठता देख उन्हें दूर से लगा कि किसी के घर में आग लगी है. लेकिन, नजदीक आने पर देखा कि उनके घर में ही आग लगी है. बहू, पोता, पोती दर्द से कराह रहे हैं. इसके बाद वह बेहोश हो गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें