1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. jdu candidate list 2020 bihar vidhan sabha chunav party symbol return manoj kushwaha avh

Bihar Vidhan Sabha Chunav : तो इस वजह से JDU उम्मीदवार ने वापस कर दिया सिंबल?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नीतीश कुमार
नीतीश कुमार
Twitter

Bihar Election Update : मीनापुर विधानसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा की उम्मीदवारी के विरोध में मचे घमासान पर शनिवार को विराम लग गया है. पूर्व मंत्री ने एनडीए कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए अपना सिंबल वापस कर दिया है. उनकी जगह पार्टी ने जदयू किसान प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह रून्नीसैदपुर विधानसभा प्रभारी मनोज कुमार को प्रत्याशी बनाया है.

वह मीनापुर प्रखंड की चांदपरना पंचायत के मुस्तफागंज गांव के रहनेवाले हैं. उन्होंने जदयू पंचायत अध्यक्ष से लेकर किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है. उन्हें शनिवार को एमएलसी ललन सर्राफ ने पार्टी कार्यालय में सिंबल दिया.

दरअसल, मीनापुर में मनोज कुशवाहा को टिकट देने की घोषणा के साथ ही विरोध शुरू हो गया था. पार्टी के कई पदाधिकारियों ने अपना इस्तीफा तक सौंप दिया था. क्षेत्र भ्रमण के दौरान भी उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा था. पिछले तीन दिनों में दो बड़ी बैठक कर एनडीए कार्यकर्ताओं ने उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठाते हुए प्रदेश नेतृत्व को चेताया था.

भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की मंशा पाले पूर्व मंत्री दिनेश कुशवाहा के पुत्र अजय कुशवाहा ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. वहीं, वीणा यादव ने भी चुनाव मैदान में उतरने का एलान कर दिया था.

पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा ने बताया कि उनकी उम्मीदवारी का एनडीए कार्यकर्ताओं में भारी विरोध किया था. बाहरी और भीतरी की लड़ाई हो रही थी. इस वजह से उन्होंने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली. प्रदेश कार्यालय में पहुंच कर सिंबल वापस कर दिया. उन्होंने कहा कि जदयू में उनकी गहरी आस्था है.

पार्टी में रह कर वह एनडीए के लिए काम करते हुए नीतीश कुमार को सीएम बनायेंगे. पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनाने का आश्वासन दिया है. कुढ़नी से निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात से उन्होंने इंकार कर दिया. लेकिन, कहा कि अगर कुढ़नी की जनता उनपर दबाव डालेगी तो कुछ भी संभव है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें