1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc news indian railway latest update festival special train mithila purvanchal bagh express others running today from muzaffarpur increasing congestion junction smt

IRCTC News: आज से पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जंक्शन पर बढ़ रही भीड़, मिथिला, पूर्वांचल समेत अन्य एक्सप्रेस गुजरेंगी मुजफ्फरपुर से

रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया. इसमें मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली मिथिला एक्सप्रेस (Mithila Express), पूर्वांचल एक्सप्रेस (Purvanchal Express), बाघ एक्सप्रेस (Bagh Express) आदि ट्रेनों को शामिल किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC News, Indian Railway Latest Update, Festival Special Train
IRCTC News, Indian Railway Latest Update, Festival Special Train
Prabhat Khabar Graphics

मुजफ्फरपुर : रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया. इसमें मुजफ्फरपुर से गुजरने वाली मिथिला एक्सप्रेस , पूर्वांचल एक्सप्रेस, बाघ एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को शामिल किया गया है.

यह ट्रेन सोनपुर मंडल से गुजरने वाली सबसे भीड़ भाड़ वाली ट्रेनों के लिस्ट में है. कोरोना से पहले ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट दौ सो के पार होती थी. फिलहाल बुधवार को जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस में सीट उपलब्ध है. रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इधर ट्रेनों के परिचालन शुरू होने को लेकर रेल अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों ने तैयारी पूरी कर ली है. कोचिंग डिपो विभाग, परिचालन विभाग व कॉमर्शियल विभाग के लोगों की ड्यूटी भी लग चुकी है. कोरोना के बाद पहली बार अप व डाउन में करीब 22 ट्रेनों का परिचालन होगा.

सफाई विभाग को भी पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है. रेल अधिकारियों ने कहा कि ट्रेनों के परिचालन से किसी तरह की परेशानी नहीं है. ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफी फायदा होगा.

यात्रियों को खुद रखना होगा ध्यान, स्क्रीनिंग के नाम पर खानापूर्ति

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर मंगलवार से यात्रियों का हुजूम आयेगा. भीड़ बढ़ेगी. मारामारी की स्थिति रहेगी. अब धीरे धीरे स्क्रीनिंग की सुविधा भी खत्म कर दी गयी है, और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का निमय पूरा हो रहा है. इसके लिए यात्रियों को अपना ध्यान खुद रखना होगा. उन्हें खुद से दो गज दूरी के नियम का पालन करना होगा. मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा.

वेटिंग टिकट वालों को इंट्री नहीं

ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट वालों की इंट्री बंद है. यात्री को इस वजह से परेशानी हो सकती है. इसके लिए रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने यात्रियों से अपील की है कि वह वेटिंग टिकट के साथ जंक्शन नहीं आये. वरना उन्हें वापस कर दिया जायेगा.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें