1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railways latest update festival chhath and diwali special train time table and confirm ticket booking irctccoin avh

IRCTC/Indian Railway News : त्योहार में यात्रा करना हुआ मुश्किल! छठ तक बिहार के इन ट्रेनों में नहीं है Confirm Ticket, यहां देखें List

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC/Indian Railways News:
IRCTC/Indian Railways News:
File Photo

IRCTC/Indian Railway Latest News : छठ और दिवाली (Chhath and Diwali Date) से पहले बिहार से चलने वाली कई ट्रेनों (Special Train Liist) में सीट फुल हो गया है, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे (Railway Latest update) ने लोगों के सहूलियत के हिसाब से बीते दिनों ही कई पूजा स्पेशल ट्रेनों (Festival train bihar) की घोषणा की थी, लेकिन घोषणा के साथ ही हावड़ा रूट से चलने वाली ट्रेनों में नवंबर माह का सारा सीट फुल हो गया है. छठ और दिवाली से पहले बिहार से चलने वाली कई ट्रेनों में सीट फुल से जुड़ी हर News in Hindi अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

रेलवे (Indian Railway News) के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने प्रभात खबर को बताया कि नवंबर के पहले और दूसरे हफ्ते में बिहार (Bihar Train List) से चलने वाली सभी ट्रेनों में सीट फुल हो चुका है. इन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट काफी लंबा हो गया है. वहीं वेटिंग लिस्ट (Train (Waiting list) लंबा होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हावड़ा रूट पर तीन ट्रेन- बतातें चले कि उत्तरी बिहार के लिए हावड़ा रूट से तीन ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है, इनमें मिथिला एक्सप्रेस (Mithila exp), बाघ एक्सप्रेस और गंगासागर एक्सप्रेस शामिल है. वहीं पटना से भी कई ट्रेनों को इन रूट के लिए खोला गया है.

इससे पहले रेलवे ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व रेलवे ने सियालदह और कोलकाता से तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, त्रिपुरा की राजधानी अगरतला और असम के सिलचर के लिए चलेंगी. दो ट्रेनें सियालदह स्टेशन से खुलेंगी, जबकि एक ट्रेन कोलकाता स्टेशन से चलेगी. पूर्व रेलवे ने शनिवार (17 अक्टूबर, 2020) को यह जानकारी दी.

पूर्व रेलवे के मुताबिक, 03175 सियालदह-सिलचर स्पेशल 24 अक्टूबर से 30 नवंबर (17 ट्रिप) तक चलेगी. यह ट्रेन सियालदह से सप्ताह में तीन दिन (सोमवार, बुधवार और शनिवार) खुलेगी. सुबह 6:35 बजे सियालदह से रवाना होगी और दूसरे दिन शाम 4:15 बजे सिलचर पहुंचेगी. वहीं, 03176 सिलचर-सियालदह स्पेशल 26 अक्टूबर से 2 दिसंबर के बीच (17 ट्रिप) प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेगी. यह ट्रेन सिलचर से सुबह 10:45 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन शाम 7:25 बजे सियालदह पहुंचेगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें