1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railways latest news train ticket online booking bihar vidhan sabha chunav migrant labour irctccoin avh

IRCTC/Indain Railway Latest: चुनाव के समय भी बाहर जाने को मजबूर प्रवासी मजदूर ! छठ तक बिहार के इन ट्रेनों में नहीं है Confirm Ticket

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Indian railways
Indian railways
fb

IRCTC Indian Railway News : बिहार चुनाव के बीच रेलवे में लंबी वेटिंग लिस्ट है. लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है. चुनाव में लगातार बन रहे पलायन का मुद्दा अब भी बदस्तूर जारी है. चुनाव के बीच मजदूर बिहार से पलायन कर रहे हैंं, जिसके कारण बिहार से चलने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है. बताया जा रहा है कि छठ तक बिहार के ट्रेनों में टिकट नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार चुनाव के समय भी मुजफ्फरपुर से दिल्ली और मुंबई के लिए चलने वाली ट्रेनों में 150 से अधिक वेटिंग लिस्ट है. जानकारी के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक ट्रेनों में कन्फर्म टिकट नहीं है. वहीं रेलवे नई ट्रेन चलाने की योजना भी बना रही है.

मुजफ्फरपुर रेलवे काउंटर पर टिकट कटाने आए गणेश पंडित ने कहा कि चुनाव तो होता रहेगा, लेकिन अगर चुनाव में यहां रह जाएंगे तो एक एक पैसे के लिए तरस जाएंगे.

स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना- झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में 196 जोड़ी नयी ट्रेनें चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है. दुर्गापूजा से पहले चलनेवाली इन ट्रेनों को ‘फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन’ का नाम दिया गया है. 20 अक्तूबर से 30 नवंबर के बीच चलनेवाली इन ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों जारी की. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग रेलवे जोन से मिले प्रस्तावों को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें