1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. indian railways irctc train news mumbai darbhanga special train seat gets filled in five minutes waiting list crosses 100 in 11 minutes asj

Indian Railways / IRCTC / Train News : पांच मिनट में फुल हो गयी मुंबई-दरभंगा स्पेशल ट्रेन की सीट, 11 मिनट में वेटिंग लिस्ट 100 के पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
विशेष स्पेशल ट्रेन
विशेष स्पेशल ट्रेन
फाइल

नितेश कुमार, मुजफ्फरपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़ी संख्या में लोग मुंबई से अपने घर को लौट रहे हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई-दरभंगा के बीच ट्रेन सेवा शुरू की गयी है. 12 व 19 अप्रैल को चलने वाली 01097 मुंबई-दरभंगा एक्सप्रेस की बुकिंग गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई.

पहले पांच मिनट में ही 12 अप्रैल की ट्रेन में सीट फुल हो गयी. अगले 11वें मिनट में वेटिंग 100 के पार चली गयी. जनरल स्लीपर व एसी बोगी की वेटिंग लंबी जाने लगी. लगातार दवाब बढ़ने से सुबह करीब 9 बजे के बाद कुछ लोगों को टिकट बुकिंग में समस्या भी आयी. हालांकि आइआरसीटीसी की ओर से इसे ठीक कर दिया गया.

12 अप्रैल को मुंबई से खुलने वाली स्पेशल ट्रेन में सुबह के 8.50 बजे तक जेनरल का 150, स्लीपर में 125 व थर्ड एसी में 20 वेटिंग चला गया. वहीं रात 8.30 बजे तक गाड़ी संख्या 01097 जेनरल में 181, स्लीपर में 161 व एसी थर्ड में 24 थी. वहीं 19 अप्रैल को खुलने वाली ट्रेन में भी देर रात तक लंबी वेटिंग चली गयी.

रूट में चल रही मात्र दो ट्रेन, पवन के जेनरल में सीट रिग्रेट.

मुंबई रूट में मुजफ्फरपुर होकर फिलहाल दरभंगा लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस व लोकमान्य तिलक रक्सौल चल रही है. दोनों में सीट फुल होकर वेटिंग 250 के पार है. पवन एक्सप्रेस में मई के अंत तक सीट रिग्रेट हो चुकी है. ऐसे में यात्रियों का आना संभव नहीं लग रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण को बढ़ता देख यात्री बड़ी संख्या में बिहार लौट रहे हैं.

सामान्य ट्रेनों के मुताबिक किराया

स्पेशल ट्रेन में रेलवे यात्रियों से ज्यादा किराया वसूल कर रहा है. सामान्य ट्रेनों के मुताबिक किराये में काफी बढ़ोतरी की गयी है. मुंबई से मुजफ्फरपुर के बीच सामान्य ट्रेन का किराया जेनरल बोगी में 430 है, जबकि स्पेशल में 470 है. स्लीपर में सामान्य ट्रेन में 700 रुपये किराया है, तो स्पेशल में 915 रुपये वसूले जा रहे हैं. एसी बोगी में 1865 सामान्य ट्रेन का किराया है, तो रेलवे उनसे करीब 415 अधिक 2280 रुपये वसूल रहा है. ऐसे में यात्रियों का पॉकेट ढीला हो रहा है. मुंबई-दरभंगा स्पेशल ट्रेन की सीट मात्र पांच मिनट में फुल होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें