1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. increase in water level of bagmati road connectivity of 14 panchayats to block headquarter disbanded in muzaffarpur bihar asj

बागमती के जलस्तर में वृद्धि, 14 पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बागमती नदी का पानी.
बागमती नदी का पानी.
प्रभात खबर

कटरा. बागमती के जल स्तर में वृद्धि होने से लोगों को तीसरी बार बाढ़ की चिंता सताने लगी है. स्थानीय पीपा पुल के दोनों ओर बाढ़ का पानी फैल जाने से प्रखंड के उत्तरी हिस्से की 14 पंचायतों, जिनमें बसघट्टा, चंगेल, यजुआर पूर्वी, यजुआर पश्चिमी, यजुआर मध्य, लखनपुर, बर्री, पहसौल, बंधपुरा, तेहबारा, खंगुरा डीह, कटाई, नगवारा आदि के लोगों का प्रखंड मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग हो गया है. बसघट्टा बेनीबाद सड़क पर पतारी, बकुची, नवादा बालक मध्य विद्यालय के निकट सड़क पर दो से ढाई फीट पानी का बहाव होने से आने जाने वाले लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. बकुची निवासी धर्मेंद्र कमती, हंशराज भगत, रामसकल भगत, पूर्व पंसस चंद्रकांत मिश्र सहित अन्य लोगों का कहना है कि रबी की फसल भी ससमय नहीं हो पायेगा. पहसौल निवासी व्यवसायी रंजीत साह का कहना है प्रखंड मुख्यालय तक आने के लिए तीन किलोमीटर की जगह 70 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रखंड मुख्यालय भरबारा, बिठौली, बेनीबाद, जारंग, भूसरा होते हुए आना पड़ता है. समाजसेवी नागेश्वर प्रसाद यादव, गरीब जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक झा का कहना है कि बाढ़ व बरसात किसानों की कमर तोड़ चुका है.

बागमती की धारा में डूबने से बच्ची की मौत

औराई. बागमती की मुख्यधारा में डूबने से 12 वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की दोपहर की है. मृतका की पहचान जनार पंचायत के बेदौल गांव निवासी उपेंद्र सहनी की 12 वर्षीया पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई है. घटनास्थल जनार बांध से पश्चिम रून्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के अनंत विशनपुर के निकट की है, जहां मृतका के परिजन बागमती के निकट मछली शिकारमाही का कार्य करते हैं. किशोरी परिजन को खाना पहुंचाने एवं पशुचारा के लिए गयी थी. इस दौरान पैर फिसलने से मौत हुई. कुछ समय के बाद स्थानीय लोगों की मदद से परिजन ने शव को बरामद किया. रून्नीसैदपुर थाना से सअनि श्यामबिहारी उपाध्याय ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सीतामढी भेज दिया है.

ननिहाल में रह रहे किशोर की नदी में डूबकर मौत

कुढ़नी. तुर्की ओपी के भवानीपुर गौरैया दुबीयाही स्थित चंदा नामक नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गयी. घटना मंगलवार 11 बजे दिन की है. मृतक की पहचान वैशाली जिले के भगवानपुर थाना के भगवानपुर रत्ती निवासी सुरेश राय के पुत्र गौरव कुमार (14) के रुप में हुई. बताया गया कि गौरव नदी के तरफ खेलने गया था. इसी क्रम में डूबने सास उसकी मौत हो गयी. गौरव गौरैया दुबीयाही स्थित नाना सरयुग राय के घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा था. मुखिया अशोक कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए घटना पर शोक जताया. सीओ से आपदा की राशि परिजन को देने की मांग की.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें