1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. in muzaffarpur a child dies after eating shradh food many sick food samples are being tested asj

मुजफ्फरपुर में श्राद्ध का भोज खाने के बाद एक बच्चे की मौत, करीब 40 लोग बीमार

मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की रात श्राद्ध का भोज खाने के बाद करीब 40 लोग बीमार हो गये. सभी बीमारों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. बीमारों में बच्चों की संख्या अधिक है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले के सरैया प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार की रात श्राद्ध का भोज खाने के बाद करीब 40 लोग बीमार हो गये. सभी बीमारों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. बीमारों में बच्चों की संख्या अधिक है. अब तक की जानकारी के अनुसार इलाज के क्रम में एक बच्चे की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार रूपौली गांव निवासी गणेश महतो की पत्नी फुला देवी की कुछ दिन पहले मौत हो गयी थी. इसी मौके पर मंगलवार की शाम श्राद्ध कार्यक्रम का भोज था. इसमें बड़ी संख्या में गांव के लोगों ने भोज खाया. भोज खाने के बाद देर रात एक-एक कर लोगों के पेट में दर्द की शिकायत हुई. इनमें अधिकतर बच्चे थे.

देखते ही देखते बच्चे उल्टी और दस्त से बेहाल हो गये. आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. इस दौरान एक बच्चे की मौत हो गई, जिसकी पहचान बिगन महतो के पुत्र निशांत कुमार (10) के रूप में हुई है.

मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन विनय कुमार शर्मा ने कहा कि पहली नजर में यह मामला फूड पॉइजनिंग का प्रतीत हो रहा है. करीब 20 बच्चों को सरैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जबकि कुछ पीड़ित बच्चों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की टीम को गांव में भेजा जा रहा है. एक बच्चे की मौत की पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा कहा कि कुछ बच्चों को सरैया के कॉमन हेल्थ सेंटर से निजी अस्पतालों में और पांच को सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

उपचार के दौरान निशांत कुमार नाम के एक बच्चे की मौत हो गयी. उन्होंने कहा कि सीएचसी सरैया के चिकित्सा अधिकारियों को बच्चों का इलाज सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करने का निर्देश दिया गया है. जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी भी सीएचसी के साथ-साथ गांव में जा रहे हैं. सीएस ने कहा कि भोजन के नमूने को एकत्र किया गया है उसे परीक्षण के लिए प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें