1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. in bihar a drunken inspector lost his job ig dismissed from service asj

बिहार में शराब पीनेवाले दारोगा को गंवानी पड़ी नौकरी, आइजी ने किया सेवा से बर्खास्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार पुलिस
बिहार पुलिस
फाइल

मुजफ्फरपुर. रेड लाइट एरिया के लक्ष्मी होटल से शराब पीते गिरफ्तार हुए दारोगा मनोज कुमार निराला को आइजी गणेश कुमार ने बर्खास्त कर दिया है. नगर थाने में पोस्टिंग के दौरान 30 नवंबर 2018 को दारोगा मनोज की गिरफ्तारी हुई थी. तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार ने उसे निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्देश दिया था. एक जून को विभागीय कार्रवाई पूरी होने के बाद तिरहुत पुलिस रेंज के आइजी गणेश कुमार ने उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया.

पूर्वी चंपारण जिले के रहनेवाले दरोगा मनोज निराला की पोस्टिंग जिले में 2017- 18 में हुई थी. इस दौरान उसपर कई बार शराब के नशे में ड्यूटी करने और सार्वजनिक जगहों पर हंगामा करने का भी आरोप लगा था. आइजी ने बताया कि निलबिंत दारोगा के खिलाफ जो विभागीय जांच चल रही थी उसके पूरा होने के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है.

शराब पीने के दौरान होटल संचालक से विवाद पर पहुंची थी पुलिस

30 नवंबर 2018 को नगर थाने तैनात 2009 बैच के दारोगा मनोज राम निराला सुबह दस बजे दिवा गस्ती में निकले . सुबह 11 बजे चतुर्भुज स्थान चौक स्थित लक्ष्मी होटल में एक केस को मैनेज करने के सिलसिले में पहुंचे थे. इस दौरान इस्लामपुर के संदीप कुमार के साथ होटल में बैठकर शराब पीने लगे. इस बीच होटल संचालक संजीव कुमार से किसी बात पर उसकी बहस हो गई.

हंगामा होने के बाद किसी ने दारोगा की शराब पीते तसवीर किसी ने ह्वाट्सएप पर तत्कालीन एसएसपी मनोज कुमार को भेजी दी. इसके बाद नगर थाने के जमादार प्रदीप कुमार झा होटल पहुंच उसे गिरफ्तार कर लिया था. उसके साथ होटल संचालक की भी गिरफ्तारी हुई थी.

शराब के नशे में सिटी एसपी से मिलने पहुंच गया था दारोगा

शराब पीने में गिरफ्तार होने से चार दिन पहले दारोगा मनोज निराला शराब के नशे की हालत में सिटी एसपी से मिलने नशे की हालत में पुलिस ऑफिस में पहुंचा था. मुंह से दुर्गंध आने की स्थिति में साथियों ने पुलिस ऑफिस से वापस कर दिया था.

दो पुलिस पदाधिकारी शराब पीने में पहले भी हो चुके हैं बर्खास्त

शराब पीने के मामले में मुजफ्फरपुर जिले में तैनात दो पुलिसकर्मियों को विभागीय कार्रवाई के बाद बर्खास्त किया जा चुका है. पुलिस एसोसिएशन के तत्कालीन अध्यक्ष व दारोगा भगवान सिंह व काजी मोहम्मदपुर थाने में तैनात दारोगा रामेश्वर सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था.

तत्कालीन डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने विभागीय कार्रवाई के के बाद दोनों सब इंस्पेक्टर को बर्खास्त कर दिया था. वहीं, स्प्रिट कारोबारी से डील करने में बुधवार को दरोगा ब्रज किशोर यादव को आइजी ने बर्खास्त कर दिया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें