1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. hajipur muzaffarpur bypass construction hurdles removed compensation paid soon asj

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर बाइपास निर्माण की अड़चनें हटीं, शीघ्र होगा मुआवजे का भुगतान

एनएच-77 के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड में बाईपास निर्माण में अब तेजी आने की उम्मीद है. मुआवजा को लेकर काफी दिनों से काम अटका हुआ था. भू-धारकों की सहमति के बाद मुआवजे का भुगतान किया जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क का निर्माण
सड़क का निर्माण
File

मुजफ्फरपुर. एनएच-77 के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड में बाईपास निर्माण में अब तेजी आने की उम्मीद है. मुआवजा को लेकर काफी दिनों से काम अटका हुआ था. भू-धारकों की सहमति के बाद मुआवजे का भुगतान किया जायेगा.

अधिकांश जमीन मालिक ने जमीन से संबंधित कागजात जिला भू-अर्जन कार्यालय में जमा कर दिया है. इस योजना में कांटी अंचल के तीन गांवों में जमीन की किस्म पर जमीन मालिक की आपत्ति थी.

जिला प्रशासन ने मुआवजा नहीं लेने पर कोर्ट में राशि जमा करने का नोटिस जारी किया. इसके बाद किसान कागजात जमा करने लगे. एसडीओ ने जिला भू-अर्जन अधिकारी से कहा है कि प्रभावित होने वाले गांवों के उन रैयतों की सूची दें, जिन्हें राशि का भुगतान कर दिया गया है.

17 किमी लंबा है बाइपास जाम से मिलेगी निजात

हाजीपुर मुजफ्फरपुर रोड में मधौल के पास से निकली बाइपास की लंबाई 17 किमी लंबी है. यह मधौल से सदातपुर सुधा डेयरी मोतिहारी रोड में जोड़ती है. इस सड़क के निर्माण न केवल जिले के 40 गांव का विकास होगा, बल्कि शहर को भी जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिलेगी.

पटना से मोतिहारी, छपरा, सिवान, बेतिया, बगहा की ओर जाने वाले यात्री व सवारी वाहन रामदयालु, भगवानपुर, चांदनी चौक के बजाय सीधे बाइपास होकर निकल जायेंगी. वहीं जिन मालवाहक वाहनों को सीधे सीतामढ़ी व दरभंगा रूट में जाना है तो उन्हें शहर का जाम झेलना नहीं पड़ेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें