1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. fastag last date in bihar toll plaza news transport minister and motor association nitish kumar patna news in hindi avh

बिहार में 31 मार्च तक बढ़ सकता है FasTag लगवाने की आखिरी तारीख? मोटर एसोसिएशन ने परिवहन मंत्री से की ये मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
क्या है FasTag
क्या है FasTag
Twitter

Fastag last date in bihar : बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने टोल प्लाजा पर फास्ट टैग द्वारा अधिक राशि वसूली की शिकायत को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री को पत्र लिखा है. इसमें कहा है कि बहुत से टोल पर यह सिस्टम ठीक नहीं है. इस कारण अधिक राशि ली जा रही है. जिले की गाड़ी से आधी राशि लेने का प्रावधान है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा. चालकों से सही बर्ताव नहीं होता.

उन्होंने मैठी टॉल प्लाजा का जिक्र करते हुए बताया है कि कैसे सुबह में जाने का 395 रुपये व आने का 195 रुपये लिया गया, जबकि कैश पेमेंट में आने-जाने का 390 रुपये होता है. ऐसे में इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाये. लॉकडाउन के बाद से ट्रांसपोर्टरों को काफी परेशानी हो रही है. फास्ट टैग से वसूली का समय 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया जाये, ताकि ट्रांसपोर्टरों को राहत मिले.

Fastag का बढ़ा समय- सरकार ने अपने इस फैसले की तारीख बढ़ाते हुए लोगों को बड़ी राहत दी है, इसे 15 फरवरी तक कर दिया गया है. इसे बढ़ाने का फैसला लेते हुए भारत सरकार की तरफ से 30 दिसंबर 2020 को एक पत्र जारी किया गया था. एनएचएआई रीजनल ऑफिसर अब्दुल बासित ने बताया कि लोगों को समय दिया गया कि 100 प्रतिशत फास्टैग सुनिश्चित हो इस पर हमारा पूरा ध्यान है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें