1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. fastag last date 2020 latest news in bihar toll plaza and highway fastag recharge kaise kare 31st december avh

Alert ! आज रात 12 बजे से बिहार के इन हाइवे पर FasTag होगा अनिवार्य, टोल प्लाजा पर लगी लंबी कतार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
टोल प्लाजा
टोल प्लाजा
फाइल फोटो

FasTag : 31 दिसंबर की रात 12 बजे से टॉल पर फास्ट टैग अनिवार्य कर दिया गया है. इसको लेकर जिले के सभी टॉल प्लाजा पर फास्ट टैग काउंटर की व्यवस्था की गयी है. कई बैंकों ने टॉल पर काउंटर भी लगाये गये है. गाड़ी के पेपर व कस्टमर के केवाइसी के बाद चंद मिनटों में गाड़ी मालिक को फास्ट टैग उपलब्ध कराया जा रहा है.

एनएचएआइ प्रबंधन की माने तो टॉल प्लाजा पर बिना फास्ट टैग के आने वाले वाहनों को फास्ट टैग के काउंटर पर जाकर पहले टैग लगाने को जायेगा. इससे समय की बचत, गाड़ी के ईंधन की बचत, पैसों की बचत, एक-एक ट्रांजेक्शन की एसएमएस पर सूचना, फास्ट टैग ऑनलाइन रिचार्ज, टॉल के लिए कैश साथ रखने की जरूरत नहीं होगी. कुछ तकनीकी खराबी के कारण कुछ टॉल पर फास्ट टैग काउंटर पर परेशानी हुई थी, उसकी अलटरनेट व्यवस्था की गयी थी. अब ऐसी कोई परेशानी नहीं है.

इ एनएचएआइ के जीएम - पीडी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार 31 दिसंबर के रात के 12 बजे से फास्ट टैग को अनिवार्य कर दिया गया है. अब इसे सख्ती से लागू किया जायेगा. जो इसे नहीं लगाते है पहले उन्हें टॉल प्लाजा के काउंटर पर इसे लगावाने को प्रेरित किया जायेगा. नहीं तो उन वाहनों को नियमानुसार दोगुणा टोल टैक्स चुकाना पड़ेगा.

मनियारी टॉल प्लाजा पर आठों लेन डेडिकेटेड फास्टैग चालू- एनएच 28 के मनियारी टॉल प्लाजा पर आठों लेन पर डेडिकेटेड फास्ट टैग सुविधा चालू हो चुकी है. इसके साथ ही कैश लेन के कतार में खड़ी गाड़ियों को रोककर पम्पलेट व फास्ट टैग खरीदने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.प्रबंधक आनंद मिश्रा ने बताया कि बीते एक सप्ताह में पांच सौ से अधिक फास्ट टैग वाहन मालिकों ने खरीदी है.फास्ट टैग कार्ड लेने वाले वाहन मालिकों को हाथों हाथ एयरटेल,पेटीएम,एक्सिस बैंक समेत अन्य बैंक से कार्ड बिक्री की जारी है.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें