1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. custom seizes 35 gold biscuits at toll plaza in muzaffarpur 3 smugglers arrested asj

मुजफ्फरपुर में टोल प्लाजा पर कस्टम ने जब्त किये सोने के 35 बिस्कुट, 3 तस्कर गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में कस्टम और डीआरआई की बड़ी कार्रवाई के बाद करोड़ों का सोना बरामद हुआ है. 35 बिस्कुट के साथ 3 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. यह बरामदगी गायघाट के मैठी टॉल प्लाजा पर हुई है. सोना गुवाहाटी से म्यांमार जा रहा था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सोना
सोना
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में कस्टम और डीआरआई की बड़ी कार्रवाई के बाद करोड़ों का सोना बरामद हुआ है. 35 बिस्कुट के साथ 3 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. यह बरामदगी गायघाट के मैठी टॉल प्लाजा पर हुई है. सोना गुवाहाटी से म्यांमार जा रहा था.

जानकारी के अनुसार डीआरआइ और कस्टम विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर में एक कार से करीब 3 करोड़ रुपए के सोने के बिस्किट बरामद किये हैं. तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला है. टीम ने लग्जरी कार जब्त कर ली है. कार पर प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है.

कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार ये सोना से आ रहा था. तस्करों ने सोना कार के इंजन में बने बॉक्स में छिपाया था. सूचना मिलने पर गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप तस्कर पकड़े गए. कुछ बिस्किट पर विदेशी मार्का लगा है. सभी बिस्किट पर नम्बर भी अंकित है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है.

अधिकारियों का कहना है कि यह एक विशेष प्रकार का नम्बर होता है, जो तस्कर इस्तेमाल करते हैं. पूछताछ में तस्करों ने बताया है कि सोने के बिस्किट को गुवाहाटी से लेकर चला था. कार के इंजन में विशेष तकनीक से बॉक्स बनाया गया था. वे पहले भी इस तरह तस्करी कर चुके हैं.

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने अन्य तस्करों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी दी है. इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें