1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar the situation in muzaffarpur is worsening the beds of hospitals are full 16 people die in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : मुजफ्फरपुर में बिगड़ रहे हालात, अस्पतालों के बेड फुल, 24 घंटे में 16 लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना जांच
कोरोना जांच
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर. जिले में कोरोना से मौत का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को और 16 लोगों की जान चली गयी. इसके अलावा एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं दो दर्जन से अधिक लोग भर्ती के लिए अस्पताल संचालकों के संपर्क में हैं.

एसकेएमसीएच में मंगलवार को छह लोगों की मौत हो गयी. इनमें पांच मुजफ्फरपुर जिले के थे, जबकि एक सारण का था. मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा प्रसाद हॉस्पिटल में तीन व आईटी मेमोरियल हॉस्पिटल में दो लोग की मौत हो गयी.

इधर, होम आइसोलेशन में रह रहे बैरिया परती टोला के एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं कथैया थाने के हरपुर निवासी एक व्यक्ति की मंगलवार सुबह मौत हो गयी. वह चार दिन पहले कोलकाता से आये थे.

होम आइसोलेशन में उनकी स्थिति गंभीर हो गयी थी. मुखिया पति शिव शंकर पंडित ने इसकी पुष्टि की. दामोदरपुर की एक महिला और सकरा के एक पूर्व सैनिक की भी कोरोना से मौत हो गयी. केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्य की पटना में मौत हो गयी. वह 75 वर्ष के थे.

कृषि, पुलिस व बिजली विभाग के कई कर्मी संक्रमित

जिले में मंगलवार को 643 नये कोरोना पॉजिटिव मिले. एक दिन में संक्रमितों की .ह संख्या सर्वाधिक है. सोमवार को भी 602 लोग संक्रमित मिले थे. कुल 5805 सैंपल की जांच हुई. दूसरी लहर में अब तक कुल 4194 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि, 202 लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

इधर, काफी संख्या में कृषि विभाग के स्टाफ, पुलिसकर्मी, डाककर्मी और बिजली विभाग के स्टाफ पॉजिटिव हो रहे हैं. सदर थाने में तैनात एक जमादार की हालत नाजुक बतायी जाती है. कुढ़नी में भी एक हवलदार संक्रमित मिला है.

वहीं, बिजली कंपनी के सहायक अभियंता सहित दस बिजली कर्मी पूरे जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में पॉजिटिव हुए हैं. लेकिन सभी की हालत में सुधार हो रहा है. इसमें से एक की हालत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा. अब उनकी स्थिति बेहतर है. पॉजिटिव में सहायक अभियंता रैंक पदाधिकारी से लेकर लाइनमैन, ऑफिस के स्टाफ हैं.

सभी को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. अधीक्षण अभियंता रितेश कुमार ने बताया कि अब सभी की स्थिति ठीक है. सभी अधिकारी व स्टाफ को निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम करने को कहा गया है. उपभोक्ताओं से अपील है कि वह ऑनलाइन सेवा का लाभ उठायें. इसके लिए बीबीबीपी, सुविधा एप का इस्तेमाल करें.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें