1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar patients receiving 128 percent in muzaffarpur 6519 positive in last 13 days asj

Coronavirus in Bihar : मुजफ्फरपुर में 12.8 प्रतिशत की दर से मिल रहे मरीज, पिछले 13 दिनों में 6519 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल

मुजफ्फरपुर. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों करीब 12.8 फीसदी की दर से मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 13 दिनों में 6519 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ये मरीज स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच किये 50830 संदिग्धों के सैंपल में से हैं.

कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डॉ अमिताभ कुमार की माने तो मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ ही रही हैं. अब तक जो जांच में मरीजों के आंकड़े आ रहे है, उससे हर दिन पॉजिटिव मरीज बढ़ रहे हैं. अप्रैल माह में औसत तीन सौ की संख्या में संक्रमित मिले रहे थे, वही मई में बढ़ कर पांच सौ से ऊपर पहुंच गया है. रोजाना तीन हजार के अधिक सैंपल में पांच सौ संक्रमित मिले है.

उनका कहना है कि तीन मई को 3375 सैंपल की जांच जिले में हुई थी. इनमें 561 पॉजिटिव मरीज मिले. जबकि पांच मई को 3472 सैंपल लिये गये जांच में तो उस दिन 618 पॉजिटिव मरीज सामने आये. अगर सैंपल की जांच पांच हजार तक पहुंचती है, तो पॉजिटिव मरीज की संख्या 800 से अधिक पहुंच जायेगी.

दरभंगा फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज का निधन

दरभंगा फास्ट ट्रैक कोर्ट के चीफ जज खुर्शीद आलम का पटना के एक निजी अस्पताल में गुरुवार की दोपहर निधन हो गया. वह मूल रूप से औराई के महेश स्थान के रहने वाले थे. उनके निधन की खबर से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई. वह सीतामढ़ी जिला में भी जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर भी रह चुके थे. वे अपने पेशा की शुरूआत सिविल कोर्ट मुजफ्फरपुर में दिवानी मामलों के अधिवक्ता के रूप में शुरू किये थे.

उनकी एक पुत्री गजाला तसनीम वर्तमान में पूर्णिया जिला में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट है. वहीं दूसरी पुत्री जीनी प्रवीण दरभंगा के सिंहवाड़ा पीएचसी में चिकित्सक है. बड़े पुत्र खुर्रम खुर्शीद आई टी प्रोफेशनल व दूसरे पुत्र फहद खुर्शीद पटना हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं. कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनके शव को चंदवारा के कब्रिस्तान में गुरुवार की रात्रि नमाजे इशा के उपरांत सुपुर्द ए खाक किया गया.

इधर,जिला बार एसोसिएशन के सदस्य अधिवक्ता विनय कुमार के असामयिक निधन पर एसोसिएशन के अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिंहा ने शोक व्यक्त किया है. निधन पर महासचिव प्रवीण कुमार,सुनीता कुमारी ,अंजू रानी, संगीता शाही,सुशील कुमार सिंह ने शोक व्यक्त किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें