1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar oxygen cylinder shortage production affected skmch plant to be operational by may 20 asj

Coronavirus in Bihar : ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी, उत्पादन प्रभावित, 20 मई तक चालू होगा SKMCH का प्लांट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार करते लोग
फाइल

मुजफ्फरपुर. कांटी के दामोदरपुर स्थित प्लांट में रविवार को ऑक्सीजन सिलेंडर के अभाव में उत्पादन प्रभावित हुआ. प्लांट के पास खाली सिलेंडर कम पड़ गये. इस कारण महज पांच सौ ऑक्सीजन सिलेंडर ही तैयार हो सका.

शनिवार को यहां आठ सौ ऑक्सीजन सिलेंडर तैयार हुआ था. वहीं, बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्लांट में रविवार को 840 ऑक्सीजन सिलेंडर तैयार हुआ.

दामोदरपुर प्लांट के मैनेजर ने बताया कि रविवार को मोतिहारी व अन्य इलाकों से खाली सिलेंडर नहीं आ पाया. बताया कि पर्याप्त संख्या में खाली सिलेंडर रहने पर प्रतिदिन एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर तैयार हो पाता है.

वहीं, बेला स्थित प्लांट में 840 सिलेंडर तैयार हुआ. प्लांट मैनेजर ने बताया कि रविवार को ही बोकारो से लिक्विड का टैंकर आया है. सोमवार को उत्पादन बढ़ने के आसार हैं.

20 मई तक चालू होगा एसकेएमसीएच का ऑक्सीजन प्लांट

एसकेएमसीएच में बन रहे बहुप्रतिक्षित ऑक्सीजन प्लांट को 20 मई चालू हो जाने की उम्मीद है. इसका अंतिम फेज का काम चल रहा है. प्लांट से वार्ड तक पाइपिंग काम चल रहा है. जो दो तीन में पूरा हो जायेगा. इसके बाद टेस्टिंग शुरू हो जायेगा.

इस प्लांट के चालू होने से सिर्फ जिला ही नहीं, बल्कि दूसरे जिले से आने वाले कोरोना मरीज को राहत मिलेगी. जानकारी के अनुसार फिलहाल इस प्लांट से 800 बेड पर फूल फ्लो में ऑक्सीजन की सप्लाइ होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें