1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar frontline workers vaccinated only till march 1 4000 health workers also get vaccinated asj

Coronavirus in Bihar : फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक मार्च तक ही लगेगा टीका, छूटे 4000 हेल्थ वर्कर को भी मिलेगी वैक्सीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फाइल

मुजफ्फरपुर. जिले में दूसरे फेज के चल रहा टीकाकरण एक मार्च तक ही होगा. इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण बंद कर दिया जायेगा.

प्रधान सचिव ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि एक मार्च तक दूसरे फेज के टीकाकरण को खत्म करें. इससे जो वंचित रह जायेंगे, उनके लिए एक दिन और टीकाकरण की तिथि तय कर दें. उस दिन जो फ्रंटलाइन वर्कर्स टीका नहीं लेंगे, उन्हें टीका नहीं पड़ेगा.

सीएस डॉ हरेंद्र आलाेक ने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर्स में 10,500 ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें राजस्वकर्मी व अन्य विभागों के 2405 लाभार्थी, नगर निगम से 1395 लाभार्थी, पुलिस विभाग से 6700 ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें अबतक 6,020 लाभार्थी टीका ले चुके हैं. शेष 4,630 का टीका एक मार्च तक करना है.

इधर, कंट्रोल रूम से शेष बचे टीकाकरण के लाभार्थी को कॉल किया जा रहा है. उन्हें जानकारी दी जा रही है कि एक मार्च तक टीका ले लें, वरना तो वंचित रह जायेंगे. उन्होंने कहा कि नगर निगम कर्मियों और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण लगभग पूरा हो चुका है. राजस्व कर्मियों के टीकाकरण में काफी अंतर है.

11 केंद्रों पर 168 ‌फ्रंटलाइन वर्कर ने लिया टीका

जिले के 11 केंद्रों पर बुधवार को 168 फ्रंटलाइन वर्कर ने टीका लिया. जिले में 1037 फ्रंटलाइन वर्कर को टीका देने का लक्ष्य था. इसमें 16 फीसदी लोगों ने टीकाकरण कराया था. कटरा में 10, कुढ़नी में 28, मीनापुर में 50, मुशहरी में दस, साहेबगंज में दस, पुलिस लाइन में 20 व सदर अस्पताल में 40 फ्रंटलाइन वर्करों ने टीका लिया. पारू, मोतीपुर, साहेबगंज व मुरौल में एक भी फ्रंटलाइन वर्कर ने टीका नहीं लिया.

छूटे 4000 हेल्थ वर्कर को मिलेगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में छूटे 4364 हेल्थ वर्कर को फिर टीका देने का निर्णय लिया गया है. सभी का डाटा खंगाल उन्हें संपर्क करने को कहा गया है. प्रधान सचिव ने बुधवार को वीडियो क्रॉन्फेंसिंग से सूबे के सभी सिविल सर्जन को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि एक साथ इतने लोगों का पहला खुराक नहीं छूटना चाहिए.

प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ हरेंद्र आलोक ने कहा कि सभी पीएचसी प्रभारी व सदर अस्पताल प्रबंधक को हेल्थ वर्कर की सूची का सही से मिलान कर उसे संपर्क कर टीका लेने के लिए कहें. उन्होंने कहा कि जो आधार व मोबाइल नंबर में गड़बड़ी है, उसका सुधार कर पहले चरण के टीका से वंचित हुए लाभार्थी को टीका दिया जायेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें