1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar deepening crisis over patient treatment 50 health workers including skmch doctors pg students infected asj

Coronavirus in Bihar : मरीज के इलाज पर गहराया संकट, SKMCH के डॉक्टर, पीजी छात्र समेत 50 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमित
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल एसकेएमसीएच खुद कोरोना की चपेट में आ गया है. एसकेएमसीएच के डॉक्टर, हेल्थ मेनेजर, पीजी के छात्र, 17 जीएनएम व पांच फैकल्टी समेत 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव हो गये हैं.

पॉजिटिव होने के बाद सभी को होम आइसोलशन में भेज दिया है. हालांकि कई की तबीयत अधिक बिगड़ जाने पर उन्हें एसकेएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया. इधर, डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव होने के बाद मरीजों के इलाज पर भी संकट होने का खतरा मंडराने लगा है.

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ बीएस झा ने बताया कि पीजी छात्र व जेएनएम इमरजेंसी संभालते थे. इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य कार्य में भी इन्हें लगाया जाता था. लेकिन, पॉजिटिव होने के बाद सभी छात्र आना बंद कर दिया है.

उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में अब तक दो दर्जन से अधिक स्वास्थ्य कर्मी, लैब टेक्नीशियन समेत अन्य लोग संक्रमित हो गये हैं. इससे एक तरफ कोरोना जांच प्रभावित हो रही है, तो दूसरी ओर कोविड मरीजों के साथ-साथ अन्य का इलाज भी प्रभावित हो रहा है.

कोरोना से पूर्व बैंक अधिकारी की मौत

मीनापुर. कोरोना से पूर्व बैंक अधिकारी की मौत हो गयी. शहर के निजी क्लिनिक में रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान उनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. सीएचसी प्रभारी डॉ राकेश कुमार ने बताया कि उन्हे इस सम्बध में अभी तक जानकारी नहीं है. वह शीघ्र ही इस सम्बध में विस्तृत जानकारी हासिल करते हैं.

कांटी में 31 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

कांटी. सीएचसी में रविवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई. रविवार को 130 लोगों की कोरोना जांच में 31 लोग पॉजिटिव मिले. वहीं रविवार को 30 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया.

साहेबगंज में दो लोग संक्रमित

साहेबगंज. पीएचसी में रविवार को 59 लोगों की हुई कोरोना जांच में दो लोग पॉजिटिव मिले. इसमें दरिया छपड़ा व बड़ाडीह का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

बंदरा में दो लोग मिले पॉजिटिव

बंदरा. पीएचसी में जांच के दौरान दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले. स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ ओमप्रकाश ने बताया कि रविवार को 44 लोगों की कोरोना जांच की गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें