1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar corona infected died in skmch investigation found whole family positive asj

Coronavirus in Bihar : कोरोना संक्रमित की SKMCH में मौत, जांच में पूरा परिवार निकला पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 Bihar Coronavirus
Bihar Coronavirus
फाइल

मुजफ्फरपुर. जिले में काेराेना का प्रकाेप बढ़ गया है. सोमवार को एसकेएमसीएच में कोरोना पॉजिटिव 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वह भिखनपुरा का रहनेवाला है. चार दिन पूर्व शुक्रवार काे उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था.

सीएस सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से तय प्राेटाेकाॅल के तहत उसका दाह संस्कार किया जायेगा. देर शाम पाेस्टमार्टम हाउस से उसका शव निर्धारित बैग में पैक कर परिजनों के हवाले कर दिया गया.

स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके संपर्क में आये रिश्तेदाराें व अन्य लाेगाें की काेराेना जांच के लिए सूची तैयार कर रही है. दाह संस्कार के बाद सभी का सैंपल लिया जायेगा. जिले में काेराेना संक्रमण से पहली माैत के बाद हड़कंप मचा है.

सिविल सर्जन सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि मृत व्यक्ति के घर वालों की भी कोरोना जांच की गयी है. इसमें सभी पॉजिटिव मिले हैं. उनके घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को घर के आसपास के सभी घरों के लोगों की जांच करने को कहा है.

इधर, मुशहरी के एक 40 वर्षीय व्यक्ति को गंभीर हालत में पटना एम्स रेफर किया गया है. होम आइसोलेशन में रहने के दौरान स्थिति गंभीर होने पर शनिवार को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें