1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar 50 bed covid hospital in mch starts from today sadar hospital of muzaffarpur get 24 hour city scan facility asj

एमसीएच में 50 बेड का कोविड अस्पताल आज से शुरू, मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में 24 घंटे मिलेगी अब सिटी स्कैन की सुविधा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
फाइल

मुजफ्फरपुर. जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीज को लेकर सदर अस्पताल परिसर में उनको अब सस्ते दर पर 24 घंटे सिटी स्कैन की सेवा मिलेगी. अभी भी यहां सिटी स्कैन की सुविधा है, लेकिन कोरोना मरीज के लिए यह विशेष सुविधा दी जा रही है.

सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में पीपी मोड पर सिटी स्कैन काम कर रहा है. मरीज यहां पर आकर रियायत दर पर सुविधा ले सकते है. सिटी स्कैन के तकनीशियन जटाशंकर ने बताया सीने का सिटी स्कैन बाजार में 5 हजार से 6 हजार के बीच किया जा रहा है.

वहीं सदर अस्पताल में रियायत दर पर 1139 में किया जा रहा है. वहीं सिर का सिटी स्कैन 603 रुपए लिए जा रहे है. यहां पर 24 तरह की सिटी स्कैन की सुविधा है. यहां पर अभी नन कोविड व कोविड दोनों तरह के मरीज का सिटी स्कैन होता है. डाटा सहायक सागर सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल में पहले 10-12 मरीज सिटी स्कैन के लिए आते थे, लेकिन 40 से 45 मरीज प्रतिदिन आ रहे है.

आज से एमसीएच में 50 बेड का कोविड अस्पताल

सदर अस्पताल स्थित एमसीएच में आज से कोरोना मरीज का इलाज शुरु कर दिया जायेगा. भवन को कोविड अस्पताल के रूप में तैयार कर लिया गया. स्वास्थ्य विभाग एमसीएच में शुक्रवार से कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए खोल देगी. सिविल सर्जन डॉ एसके चौधरी ने बताया कोविड अस्पताल को फिलहाल 50 बेड के साथ शुरू किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि कोविड मरीजों को प्रोटोकॉल के तहत इलाज शुरू करने के लिए पूरी व्यवस्था तैयार कर ली गई है. चिकित्सकों की रोस्टर तैयार किया जा रहा है. सदर अस्पताल और प्रखंडों के चिकित्सक को कोविड वार्ड में तैनात किया जाएगा. सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना मरीज बढ़ेंगे तो बेड की संख्या और बढ़ाया जाएगा. इसके बाद सौ बेड कर दिया जायेगा.

इधर, सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज शुरु करने के लिए गुरुवार को सिविल सर्जन की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय में बैठक की गयी. अस्पताल में डॉक्टरों , ऑक्सीजन प्लांट पर टेक्निशियन की तैनाती समेत अन्य हरेक बिंदुओं पर चर्चा की गई. सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना अस्पताल में 10 से अधिक डॉक्टरों को तैनात किया जाएगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें