1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in bihar 223 new cases of corona in muzaffarpur in 24 hours two more died in skmch asj

Coronavirus in Bihar : 24 घंटे में मुजफ्फरपुर में कोरोना के 223 नये केस, SKMCH में दो और की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
फाइल

मुजफ्फरपुर. जिले में कोरोना संक्रमित दो और मरीजों की मंगलवार को मौत हो गयी. वहीं िजले में 223 नये संक्रमित िमले हैं. मृतकाें में एक मालीघाट मिठनपुरा की 48 वर्षीय महिला थी. दूसरे 77 वर्षीय गोरौल के बुजुर्ग थे. इन्हें 10 अप्रैल को एसकेएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया था.

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ बीएस झा ने बताया िक अबतक आठ मौत हो चुकी है. इनमें पांच मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले थे, जबकि एक मोतिहारी, एक सीतामढ़ी और एक वैशाली के थे.

वहीं एसकेएमसीएच में मंगलवार को कोरोना के तीन नये मरीजों को भर्ती किया गया. वहीं निगेटिव आने के बाद पांच मरीजों को कोविड वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया. एसकेएमसीएच के कोविड वार्ड में अभी 17 मरीजों का इलाज चल रहा है.

जिले में फिर बने 72 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

मंगलवार को विभाग ने 72 नये माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया. सिविल सर्जन ने नये 72 कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव पूर्वी और पश्चिमी एसडीओ को भेजा है. नये कंटेनमेंट जोन में 40 शहरी इलाकों में बनाया गया है, जबकि 31 गामीण इलाकों में.

जिले में अबतक 388 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये जा चुके हैं. ये सभी माइक्रो कंटेनमेंट जोन 25 दिनों में बनाये गये हैं. सभी को सक्रिय माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. सीएस ने कहा कि लगातार मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर मरीजों की संख्या में गिरावट आयेगी.

जंक्शन पर मिले 34 कोरोना पॉजिटिव

जंक्शन पर मंगलवार को 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. ये सभी दूसरे राज्यों से आने वाले यात्री हैं. स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी को जांच के बाद होम कोरेंटिन में भेज दिया है. साथ ही उनको सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने को कहा है.

जंक्शन पर सुबह से ही कोरोना जांच के लिए लोगों की भीड़ जुटी थी. शहर के लोगों के साथ-साथ बड़ी संख्या में रेल यात्रियों की जांच की गयी. स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि पॉजिटिव मरीज को होम कोरेंटिन में भेजा गया है. कर्मचारियों की संख्या के बढ़ने के बाद जांच भी बढ़ गयी है. अब यात्री जागरूक होकर जांच कराने पहुंच रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें