1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. corona impact no program held in public places till april 30 strict guidelines of muzaffarpur district administration asj

Corona Impact : 30 अप्रैल तक सार्वजनिक स्थलों पर नहीं होंगे कोई कार्यक्रम, मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन के सख्त दिशा-निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर
स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर
फाइल

मुजफ्फरपुर. सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश का पालन सख्ती से कराने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. इस महीने चैती छठ, रामनवमी, महावीर जयंती व रमजान माह को देखते हुए डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्षों को सरकार के आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी है.

सरकार ने 30 अप्रैल तक सार्वजनिक स्थलों पर सरकारी व निजी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है, जबकि धार्मिक स्थलों पर आमजनों के प्रवेश की मनाही है.

जिलाधिकारी सह जिला दंडाधिकारी की ओर से मंगलवार को पत्र जारी किया गया. इससे पहले नौ अप्रैल को सरकार के गृह विभाग से जारी आदेश के अनुपालन में जिला गोपनीय शाखा से जारी पत्र का कड़ाई से पालन कराने को कहा गया है.

यह भी कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन नियम के तहत कार्रवाई की जाये. 30 अप्रैल तक सभी पर्व-त्योहारों पर होने वाले आयोजनों पर रोक लगाते हुए धार्मिक स्थलों पर आमजनों का प्रवेश प्रतिबंधित करें.

इस महीने 17 से 19 अप्रैल तक चैती छठ, 21 अप्रैल को रामनवमी व 25 अप्रैल को महावीर जयंती है. इसके साथ ही 14 अप्रैल से रमजान माह शुरू हो रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें