1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. cold welcome the new year temperature drops in north bihar including muzaffarpur asj

कनकनी वाली ठंड से होगा नये साल का स्वागत, मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार में पारा लुढ़का

दिन में आसमान साफ रहा. धूप भी खिली रही. लेकिन सूरज ढलने और शाम होते ही ठंड बढ़ गयी है. अनुमान है कि शनिवार से ठंड और बढ़ेगी. हालांकि आसमान साफ रहेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ठंडी हवा के साथ राज्य में बढ़ने लगी ठंड.
ठंडी हवा के साथ राज्य में बढ़ने लगी ठंड.
प्रभात खबर.

मुजफ्फरपुर. हवा के रुख में बदलाव से अब कनकनी वाली ठंड पड़ेगी. पछिया हवा के चलने से मौसम में बदलाव आ गया है. करीब पांच किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा चली. दिन में आसमान साफ रहा. धूप भी खिली रही. लेकिन सूरज ढलने और शाम होते ही ठंड बढ़ गयी है. अनुमान है कि शनिवार से ठंड और बढ़ेगी. हालांकि आसमान साफ रहेगा.

धूप भी खिली रहने की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है. लेकिन ठंड की रफ्तार में वृद्धि हो सकती है. खासतौर पर दिन के तापमान में अधिक गिरावट होगी. अधिकतम तापमान 20 डिग्री के नीचे रह सकता है. वही न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रह सकता है.

पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट हुई है. अधिकतम तापमान 23.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा. मौसम वैज्ञानिक डॉ गुलाब सिंह ने बताया कि शनिवार से तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बने होने के साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र मध्य उत्तर प्रदेश के आस-पास है.

प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरे का कहर रहने वाला है. वहीं 31 दिसंबर के बाद न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है. बताया जाता है कि पूस की बारिश को रबी फसलों के लिए वरदान माना जाता है. चना, सरसों, प्याज और गेहूं की फसल को इससे फायदा होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें