1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bseb exam 2021 date and time 10th and 12th exam bihar board patna issues covid 19 guidelines student biharboardonlinebihargovin avh

BSEB Exam 2021 : कोरोना काल में इस तरह लिया जाएगा मैट्रिक-इंटर की परीक्षा, जानिए

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BSEB Exam 2021 :
BSEB Exam 2021 :
PTI

BSEB Exam 2020 : कोरोना काल में बिहार बोर्ड (Bihar Board) द्वारा आयोजित होने वाले मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में केंद्रों पर छह फुट के बेंच पर दो छात्र बैठेंगे. उससे छोटे बेंच पर एक छात्र को बैठाया जायेगा. जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने शनिवार को केंद्राधीक्षकों के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि परीक्षा में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पूरी तरह से पालन किया जायेगा.

डीईओ ने कहा कि परीक्षा हॉल या कमरे में दो बेंच के बीच दो गज की दूरी रखी जायेगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके. डीईओ ने केंद्राधीक्षकों से कहा कि वह अपने अपने बैंक खाते भी जमा कर दें ताकि बिहार बोर्ड से पैसा उनके पास समय से चला जाये. डीईओ ने केंद्राधीक्षकों से कहा कि परीक्षा केंद्रों पर इस बार छात्रों की संख्या कम दी गयी है. जहां एक हजार छात्रों की क्षमता है, वहां 500 छात्र ही दिये गये हैं. इसलिए इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ायी गयी है.

इसके अलावा बैठक में राष्ट्रीय मेधा परीक्षा में स्कूलों को रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश भी स्कूल के प्राचार्यों को दिये गये. मैट्रिक परीक्षा में इस बार 75 हजार और इंटर परीक्षा में 40 हजार छात्र हिस्सा लेंगे. डीईओ ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर्याप्त बेंच डेस्क दिये जायेंगे. सभी केंद्राधीक्षकों से उनकी परेशानी भी पूछी गयी. उनसे पूछा गया कि उनके पास बेंच डेस्क कितने हैं और पेयजल और बिजली कनेक्शन है या नहीं.

Posted by : Avinish kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें