1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. booking of makhan soup and baskets sonepur railway division earned a record of 19 lakhs bihar asj

बिहार में मखाना, सूप व टोकरी की हुई बुकिंग, सोनपुर रेल मंडल ने की 19 लाख की रिकॉर्ड कमाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भारतीय रेल
भारतीय रेल
twitter

मुजफ्फरपुर : सोनपुर मंडल लगातार यात्रियों की सुविधा के साथ-साथ पार्सल स्पेशल ट्रेनों से दूसरे राज्यों में जरूरत के सामान पहुंचा रहा है. पार्सल स्पेशल से अगस्त में बुकिंग से 19 लाख 87 हजार 359 रुपये से अधिक का राजस्व की प्राप्ति हुई है.

15,981 क्विंटल सामान की हुई ढुलाई

मंडल के छोटे व बड़े व्यापारियों ने सामानों की बुकिंग के लिए पार्सल वैन का उपयोग कर 15,981 क्विंटल सामान देश के विभिन्न राज्यों में भेजा है. इनमें कृषि उत्पाद, दवाएं, मखाना, सूप और टोकरी, नींबू, कपड़ा, बोतलबंद पानी और मशीनरी आदि मुख्य रूप से शामिल हैं.

शहर में अनार की डिमांड नासिक से आयी खेप

जंक्शन पर गुरुवार को नासिक रूट से आयी पार्सल एक्सप्रेस से सैकड़ों कार्टन अनार को उतारा गया. कारोबारियों ने कहा कि शहर में अनार का काफी डिमांड बढ़ गयी है. इस वर्ष और साल के मुताबिक अधिक अनार मंगाया गया है.

ट्रेनों में अब नियमित रूप से रहेंगे टीटीइ

कोरोना काल में कुछ ट्रेनों का परिचालन हो रहा था. इस दौरान सीमित संख्या में टिकट चेकिंग स्टाफ भी बुलाये जा रहे थे. 22 मार्च से ही नियमित ट्रेनें बंद होने के कारण रेलकर्मी अल्टरनेट ड्यूटी कर रहे थे. इन दिनों ट्रेनों में लगातार बुजुर्ग कोटा का दुरुपयोग सहित अन्य बड़ी शिकायतों को देखते हुए रेल मंत्रालय ने नियमित रूप से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में टीटीई को ड्यूटी पर भेजने का आदेश जारी किया है.

परीक्षा स्पेशल ट्रेन में भीड़

परीक्षा स्पेशल ट्रेनों पर परीक्षार्थी के बजाय ज्यादातर दैनिक यात्री रवाना हो रहे हैं. अब जंक्शन पर भीड़ बढ़ रही है. पहले दिन बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को भीड़ अधिक थी. जंक्शन पर सुबह से ही काफी चहल-पहल थी. चार काउंटर खुले थे. यात्री काउंटर से टिकट ले रहे थे. परीक्षार्थी न के बराबर थे. भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए वाणिज्य विभाग के अधिकारी के साथ आरपीएफ जवान मुस्तैद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें