1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar vidhan sabha 2020 chunav prachar mumbai singer ki awaaz me latest election campaign tips tricks bjp rjd jdu touch with advertising agencies studios news hindi smt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बॉलीवुड कलाकारों की आवाज में होगी चुनावी प्रचार, जानें कितने पैसे में नेताजी कर रहे तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Vidhan Sabha 2020, Chunav prachar, Mumbai Singer, Voice, Election Campaign, Tips & tricks
Bihar Vidhan Sabha 2020, Chunav prachar, Mumbai Singer, Voice, Election Campaign, Tips & tricks
Prabhat Khabar Graphics

Bihar Vidhan Sabha 2020, Chunav prachar, Mumbai Singer, Voice, Election Campaign, Tips & tricks : मुजफ्फरपुर (विनय कुमार) : चुनावी बिगुल बजते ही संभावित प्रत्याशियों और उनके शुभचिंतकों ने प्रचार की ऑडियो सीडी बनवाने के लिए विज्ञापन एजेंसियों व संगीत स्टूडियो से संपर्क करना शुरू कर दिया है. इस बार कई नेताजी मुंबई के कलाकारों की आवाज में सीडी बनवाना चाह रहे हैं. इसके लिए वे एक लाख रुपये से अधिक भी खर्च करने को तैयार हैं. इनमें निर्दलीय से लेकर कई राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों के नेता शामिल हैं.

विज्ञापन एजेंसियों को अभी नेताजी की उपलब्धियों का ब्योरा दिया जा रहा है. कंटेंट लिखवाये जा रहे हैं. प्रचार सीडी के लिए बाजार बनता देख पिछले सात महीनों से बंद पड़े कई लोकल स्टूडियो में चहल-पहल बढ़ गयी है. उद्घोषकों व गायकों ने रिहर्लसल शुरू कर दिया है.

देशभक्ति गीतों के साथ न्यूनतम 20 हजार

शहर में देशभक्ति गीतों के साथ प्रचार ऑडियो अलबम के लिए एजेंसियां कम- से- कम 20 हजार रुपये डिमांड कर रही हैं. इसमें चुनाव चिह्न के साथ 20 मिनट तक प्रत्याशी का प्रचार होगा. बीच में देशभक्ति गीत बजेंगे. प्रत्याशियों के नाम के साथ किसी गाने के तर्ज पर प्रचार के लिए 25-30 हजार की राशि बतायी जा रही है. मुंबई के गायकों से प्रचार सीडी बनवाने वाले प्रत्याशियों से गायक के चयन के आधार पर राशि की डिमांड की जा रही है.

इस बार वर्चुअल प्रचार पर होगा जोर

कोरोना महामारी की वजह से इस बार विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बड़ी-बड़ी रैलियां और रोड शो नहीं होंगे. रैली के आयोजन में चुनाव आयोग ने कई कड़ी शर्तें लगा दी हैं. इस वजह से वर्चुअल माध्यम से प्रचार होगा. प्रत्याशियों ने अपने-अपने इलाके के लोगों को जोड़ कर व्हाट्स एप ग्रुप बना रखा है. फेसबुक पेज भी है. इसके संचालन के लिए अधिकतर ने तो बाजाप्ता पेशेवर की नियुक्ति कर रखी है.

कोट

चुनाव की घोषणा के बाद से संभावित प्रत्याशी व उनके शुभचिंतक प्रचार ऑडियो सीडी के लिए संपर्क कर रहे हैं. हर तरह के प्रचार का रेट ले रहे हैं. इनमें निर्दलीय सहित कई राष्ट्रीय पार्टी के नेता हैं. सभी चाहते हैं कि प्रचार में आवाज किसी अच्छे गायक की हो. कई प्रत्याशियों ने स्थापित हो चुके गायकों से प्रचार कराने की इच्छा जताई है.

- रमेश रत्नाकर, चुनाव प्रचारक

प्रचार के लिए कई संभावित प्रत्याशियों से बात हो चुकी है. नगर के अलावा अन्य विधानसभा क्षेत्रों से भी ऐसे प्रत्याशियों ने संपर्क करना शुरू कर दिया है. हमलोग फिलहाल डेमो बना रहे हैं. साउंड ट्रैक पर गाने भी तैयार कर रहे हैं. चुनाव चिह्न मिलने के बाद से प्रचार सीडी बनना शुरू हो जायेगा.

- खुशबू सोनी, गायिका

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें