1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar to delhi bus service start on new year 2021 muzaffarpur patna and gaya se jaane wali bus fare and time table avh

खुशखबरी ! दिल्ली के लिए बिहार के इन जिलों से शुरू हुई सरकारी बस सर्विस, जानें किराया और Time Table

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar to delhi bus service
Bihar to delhi bus service
Facebook

Bihar To Delhi Bus Service : मुजफ्फरपुर से बिहार राज्य पथ परिवहन निगम लिमिटेड (बीएसआरटीसी) से दिल्ली की बस सेवा चालू हो चुकी है. यात्री आसानी से अब यात्रा कर सकते हैं. इतना ही नहीं इन बसों में सीट भी आसानी से मिल जाएगी.

वहीं बिहार व उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए करार के तहत मुजफ्फरपुर - गोरखपुर - लखनऊ - आगरा से गाजियाबाद तक की बस सेवा एक सप्ताह पूर्व शुरू हुई. जो कोरोना के कारण बंद पड़ी हुई थी. फिलहाल यात्री की संख्या कम होने के कारण गाजियाबाद को सुबह 10 व दोपहर 2 बजे दो गाड़ी ही खुल रही है.

अगर यात्रियों की संख्या में वृद्धि होती है तो आगे बसों की संख्या बढ़ेगी. बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया कि इंडो-नेपाल व जनकपुर बस सेवा बॉर्डर पर चल रहे विवाद के कारण बंद है. अभी हाल में परिवहन विभाग ने राजगीर के लिए नया रूट चार्ट तैयार किया है, जिसमें सरकारी व निजी दोनों बस संवाहक भाग ले सकते है.

दिल्ली के लिए कम यात्री- पटना से दिल्ली एसी बस सेवा में मुजफ्फरपुर से कम यात्री मिलते है. इस बस का ठहराव महज पांच मिनट का ही इमली-चट‍्टी बस स्टैंड में है. वहीं बिहार व उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए करार के तहत चालू बस सेवा में आधा दर्जन से एक दर्जन यात्री रोज मिलते है. ट्रेन में टिकट नहीं मिलने के कारण अभी बहुत से लोग दिल्ली जाने के लिए बस सेवा का सहारा ले रहे है. सरकारी बस में टिकट का मूल्य फिक्स है, जबकि प्राइवेट बस में ऐसा नहीं है. यात्री की संख्या बढ़ने पर प्राइवेट बस वाले टिकट का अधिक किराया लेते है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें