1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar assembly election 2020 second phase nomination form fillling process will start from tomorrow avh

Bihar Election 2020 Nomination Phase 2: 17 जिलों के 94 सीटों पर कल से शुरू होगा दूसरे फेज का नामांकन, कलेक्टर दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
17 जिलों के 94 सीटों पर कल से शुरू होगा दूसरे फेज का नामांकन, कलेक्टर दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू
17 जिलों के 94 सीटों पर कल से शुरू होगा दूसरे फेज का नामांकन, कलेक्टर दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की नामांकण प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. 94 सीटों के लिए कल से नामांकण प्रक्रिया शुरू होगी. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 3 नवंबर को दूसरे चरण में वोटिंग होनी है.

वहीं तीन नवंबर को होने वाले जिले के चार विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से नामांकन शुरू हो जायेगा. दूसरे चरण में मीनापुर, कांटी, पारू, बरुराज व साहेबगंज विधानसभा का चुनाव है. इसके लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है. सभी विधानसभा के निर्वाची कार्यालय में नामांकन होगा.

कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है. सुरक्षा को लेकर 23 मजिस्ट्रेट व 23 पुलिस पदाधिकारी की ड्यूटी लगायी गयी है. सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि नामांकन की अवधि में समाहरणालय परिसर में कोविड प्रोटोकॉल अनुपालन के लिए आवश्यक सामाग्री व यंत्रों की व्यवस्था कर चिकित्सा पदाधिकारी, पारा मेडिकल कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर प्राथमिक उपचार की सभी आवश्यक दवा व एंबुलेंस की व्यवस्था करें.

सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि प्रतिनियुक्ति स्थल पर प्रतिदिन 9.00 बजे पूर्वाह्न से उपस्थित रह कर सुरक्षा व्यवस्था एवं विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्रवाई करेंगे. वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था खुदीराम बोस स्टेडियम के परिसर में होगा. समाहरणालय परिसर में वाहनों की अवैध पार्किंग न हो पाए, इस पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है. अपर समाहर्ता-सह-अपर जिला दंडाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक नगर को नामांकन के दौरान विधि व्यवस्था के प्रभार में रहेंगे. उम्मीदवार व समर्थकों के बैठने के लिए दो पंडाल बनाये गये हैं.

यहां होगा ड्रॉप गेट- पुलिस अधीक्षक कार्यालय, निबंधन कार्यालय, जिला परिषद की तरफ से आने वाले समाहरणालय प्रवेश गेट के पास, समाहरणालय गेट नंबर दो के पास, पूर्वी अनुमंडल कार्यालय भवन के दक्षिण एवं पश्चिम वकालतखाना के पास, भूमि सुधार उप समाहर्ता पूर्वी के कार्यालय एवं अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी के कार्यालय के पास दोनों सड़क पर. एसडीओ पश्चिमी के कार्यालय प्रकोष्ठ के दक्षिणी एवं पूर्वी, डीसीएलआर कार्यालय के पश्चिम एवं दक्षिण तरफ सड़क पर, पश्चिमी अनुमंडल आधार केंद्र के पास सुलभ शौचालय का दक्षिणी मेन गेट के पास बैरिकेडिंग एवं ड्रॉप गेट होगा. सभी मुख्य स्थलों पर वीडियो ग्राफर की प्रतिनियुक्ति की गयी है. एसडीओ पूर्वी व डीएसपी नगर नामांकन प्रक्रिया की अवधि में शांति एवं विधि व्यवस्था संधारण के लिए वरीय प्रभार में रहेंगे.

इन इलाके में होगी पुलिस की गश्ती- नामांकन के दौरान विधि व्यवस्था और ट्रैफिक को दुरुस्त रखने को लेकर कंपनीबाग-हॉस्पिटल रोड-स्टेशन रोड -मालगोदाम चौक-बस स्टैंड महेश बाबू चौक-जूरन छपरा चौक-रेडक्रॉस भवन- व्यवहार न्यायालय परिसर के चारों तरफ गश्ती की जायेगी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें