1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. biada take back the land of closed factories from entrepreneurs in bihar asj

बिहार में उद्यमियों से बंद फैक्ट्रियों की जमीन वापस लेगा बियाडा, होगा नये सिरे से आवंटन

बियाडा में बंद पड़े उद्योगों की जमीन अब बियाडा को वापस करनी होगी. बियाडा ने निर्णय लिया है कि जिन उद्यमियों की फैक्ट्री बंद पड़ी है और वे उसे चालू नहीं कर रहे हैं, उनकी जमीन वापस लेकर दूसरे उद्यमी को आवंटन की जायेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बंद फैक्ट्रियां
बंद फैक्ट्रियां
फाइल

मुजफ्फरपुर. बियाडा में बंद पड़े उद्योगों की जमीन अब बियाडा को वापस करनी होगी. बियाडा ने निर्णय लिया है कि जिन उद्यमियों की फैक्ट्री बंद पड़ी है और वे उसे चालू नहीं कर रहे हैं, उनकी जमीन वापस लेकर दूसरे उद्यमी को आवंटन की जायेगी.

जमीन का आवंटन

इसके अलावा जिन्हें उद्योग लगाने के लिए जमीन का आवंटन किया गया है और वे साल भर से उद्योग नहीं लगा रहे हैं, तो उनकी भी जमीन बियाडा वापस लेगी. उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंडिक ने सूबे के सभी औद्योगिक क्षेत्रों के कार्यकारी निर्देशक को निर्देश दिया है कि ऐसे उद्योगों की लिस्ट तैयार करें, जो सालों से बंद पड़े हैं.

दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियां बंद

उन उद्यमियों को नोटिस दें कि वे या तो अपना उद्योग चालू करें या फिर जमीन वापस करें. उन्होंने कहा कि लेदर पार्क के उद्घाटन के दौरान उन्होंने बियाडा में दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों को बंद पाया था.

जमीन की कमी

जानकारी मिली कि ये फैक्ट्रियां बंद हैं, इनसे उत्पादन नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि बियाडा में जमीन कम है. ऐसे में अगर बंद पड़ी फैक्ट्रियों की जमीन वापस लेकर दूसरे उद्यमियों को दी जाती है, तो वे अपना उद्योग लगा सकेंगे.

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के लिए दिया 1580 करोड़

इधर, मुजफ्फरपुर के एमआइटी मैदान में भाजपा की गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद ने सरकार की उपलब्धियां गिनायी. नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार ने बिहार में किसान सम्मान निधि के रूप में 704 करोड़ का भुगतान किया. साथ ही शाही लीची को जीआई टैग दिया.

दो दर्जन से अधिक फैक्ट्रियों को बंद

उन्होंने कहा कि 1.28 लाख पीएम आवास, 4.25 लाख उज्ज्वला कनेक्शन, 7.70 लाख को अन्न योजना, 94 हजार को आयुष्मान का लाभ, 1.55 लाख को मातृ वंदना, 83 लाख सुकन्या समृद्धि योजना, 65 हजार परिवार को मनरेगा, 7.65 लाख नल कनेक्शन, मुजफ्फरपुर को स्मार्ट सिटी के लिए 1580 करोड़, 183 करोड़ की दूसरी जल योजना, 11 करोड़ रिवर फ्रंट योजना के लिए दिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें