पानी के लिए हंगामा-मारपीट, थाने में शिकायत

मांग. कार्रवाई को लेकर चार घंटे तक नगर निगम में बैठी रहीं महिलाएं, आज मिलेंगी नगर आयुक्त से मुजफ्फरपुर : नगर निगम कार्यालय में शाम को पानी संकट की शिकायत करने बीबीगंज आनंदपुरी से आयीं महिलाओं ने हंगामा किया. इसको लेकर महिलाओं ने बरामदे में पड़ी कुरसी को फेंकना शुरू किया. इसी बात को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2017 3:24 AM

मांग. कार्रवाई को लेकर चार घंटे तक नगर निगम में बैठी रहीं महिलाएं, आज मिलेंगी नगर आयुक्त से

मुजफ्फरपुर : नगर निगम कार्यालय में शाम को पानी संकट की शिकायत करने बीबीगंज आनंदपुरी से आयीं महिलाओं ने हंगामा किया. इसको लेकर महिलाओं ने बरामदे में पड़ी कुरसी को फेंकना शुरू किया. इसी बात को लेकर महिलाओं व कर्मचारियों के बीच बहस शुरू हुई जो गाली-ग्लौज होते हुए मारपीट पर पहुंच गयी.
मामले की सूचना मिलने पर नगर नगर थानाध्यक्ष केपी सिंह निगम कार्यालय पहुंचे. जहां महिलाएं मारपीट करने वाले कर्मचारी को गिरफ्तार करने व सरमसेबल पंप लगाने की मांग पर डटी हुई थी. महिलाओं ओर से आरती सिंह ने अन्य महिलाओं की ओर से निगम के तीन कर्मचारी मनोज ठाकुर, अमरेश कुमार, आलोक कुमार सहित अन्य पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए नगर थानाध्यक्ष से लिखित शिकायत की. नगर आयुक्त को बुलाने की मांग को लेकर महिलाएं निगम कार्यालय में करीब साढ़े सात बजे तक जमी रही. निगम कर्मचारियों की ओर से बार-बार समझाने के बावजूद वह मानने को तैयार नहीं थी. मामला सुलझाने को लेकर निवर्तमान पार्षद मो अंजार, शीतल गुप्ता भी समझाने की कोशिश में लगे थे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी.
जब नगर थानाध्यक्ष ने एक कर्मचारी के गिरे हुए बुलेट को जब्त किया तब जाकर महिलाएं शांत हुई. महिलाओं ने जाते-जाते कहा कि कल सुबह वह मारपीट करने वाले कर्मचारी पर कार्रवाई व इलाके में समरसेबल लगाने को लेकर नगर आयुक्त से भेंट करेंगी. मांग पूरी नहीं हुई तो निगम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेंगी. नगर थानाध्यक्ष केपी सिंह ने बताया है कि महिला पक्ष की शिकायत पर जांच शुरू कर दी गयी है. थाने में शिकायत करने वालों में आरती सिंह, संतोष कुमार, आरके सिन्हा, मीना देवी, मो इजाबुल, सविता देवी, माधुरी गुप्ता, सीमा देवी, जहाना खातून, सरीता देवी, वीभा देवी, रोसन खातून, रेहाना खातून, सहनाज, समीना शामिल हैं.
कर्मचारी सहमे, संघ ने मांगी सुरक्षा. घटना को लेकर निगम के कर्मचारियों में दहशत का माहौल है. गुरुवार को हुई घटना से सभी दहशत में है. कर्मचारी व कामगार यूनियन दोनों संघ ने नगर आयुक्त से सुरक्षा की मांग की है. शुक्रवार को इनका प्रतिनिधि मंडल नगर आयुक्त से मिलकर अपनी बात रखेगा. ऐसी घटनाएं दोहरानेपर संघ चुप नहीं रहेगा.

Next Article

Exit mobile version